रिपब्लिकन रिक स्कॉट ने फ्लोरिडा सीनेट सीट पर जीत हासिल की

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  नवंबर 19, 2018   11:55
रिपब्लिकन रिक स्कॉट ने फ्लोरिडा सीनेट सीट पर जीत हासिल की

अमेरिका में फ्लोरिडा के निवर्तमान रिपब्लिकन गवर्नर रिक स्कॉट ने बिल नेल्सन के साथ कड़ी टक्कर में करीबी अंतर से सीनेट सीट जीत लिया है। रविवार को आधिकारिक अंतिम परिणाम जारी किये गये।

मियामी। अमेरिका में फ्लोरिडा के निवर्तमान रिपब्लिकन गवर्नर रिक स्कॉट ने बिल नेल्सन के साथ कड़ी टक्कर में करीबी अंतर से सीनेट सीट जीत लिया है। रविवार को आधिकारिक अंतिम परिणाम जारी किये गये। 2001 के बाद से तीन बार इस सीट पर जीत हासिल करने वाले नेल्सन को इस बार हार का मुँह देखना पड़ा और दोबारा हुई गिनती में पता चला कि डेमोक्रेट नेलसन, रिपब्लिकन स्कॉट से महज 10,000 मत पीछे रह गये। 

स्कॉट ने अपने फेसबुक पेज पर लिखा, ‘‘मैंने अभी-अभी सीनेटर बिल नेल्सन के साथ बात की, जिन्होंने विनम्रतापूर्वक हार को स्वीकार किया और मैंने वर्षों से जन सेवा करने के लिए उन्हें धन्यवाद दिया।’’एक दिन पहले ही, डेमोक्रेट एंड्रयू गिलम ने करीबी अंतर से जीत हासिल की थी। इसके जीत के साथ ही वह सनशाइन प्रांत के पहले अफ्रीकी अमेरिकी गवर्नर बने। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने बार-बार फ्लोरिडा के चुनाव में धांधली का आरोप लगाया है लेकिन राज्य और स्थानीय अधिकारियों का कहना है कि चुनाव में कुछ भी गड़बड़ी होने के कोई सबूत नहीं है। जीत के बाद स्कॉट को अमेरिकी नेताओं ने बधाइयां दी।

ट्रम्प ने ट्वीट किया, ‘‘पहले दिन से ही रिक स्कॉट का विश्वास एकबार भी नहीं डगमगाया। वह एक महान गवर्नर थे और फ्लोरिडा के लोगों का प्रतिनिधित्व करने में भी एक बड़े सीनेटर साबित होंगे।’’





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।