ऋषि सुनक खेमा ने प्रतिद्वंद्वी लिज ट्रस पर जांच से बचने का आरोप लगाया

Rishi Sunak
प्रतिरूप फोटो
ANI
कंजर्वेटिव पार्टी के नेता और ब्रिटिश प्रधानमंत्री के रूप में बोरिस जॉनसन के स्थान पर नए नेता की नियुक्ति के लिए शुक्रवार को मतदान पूरा होने में कुछ ही दिन बाकी होने के बीच पूर्व मंत्री ऋषि सुनक के खेमे ने मंगलवार को प्रतिद्वंद्वी लिज़ ट्रस पर जांच से बचने का आरोप लगाया।

लंदन, 31 अगस्त।  कंजर्वेटिव पार्टी के नेता और ब्रिटिश प्रधानमंत्री के रूप में बोरिस जॉनसन के स्थान पर नए नेता की नियुक्ति के लिए शुक्रवार को मतदान पूरा होने में कुछ ही दिन बाकी होने के बीच पूर्व मंत्री ऋषि सुनक के खेमे ने मंगलवार को प्रतिद्वंद्वी लिज़ ट्रस पर जांच से बचने का आरोप लगाया। चुनाव पूर्व सर्वेक्षणों और सट्टेबाजों के अनुमानों के अनुसार विदेश मंत्री ट्रस मौजूदा होड़ में सबसे आगे हैं। उन्हें बीबीसी के अनुभवी राजनीतिक पत्रकार निक रॉबिन्सन के कठिन सवालों का जवाब देना था।

लेकिन कैबिनेट मंत्री ने साक्षात्कार के मंगलवार शाम को प्रसारित होने से कुछ घंटे पहले इससे इनकार कर दिया। उनकी टीम से कहा कि अब उनके पास समय नहीं हैं। सुनक इस महीने की शुरुआत में ही निक रॉबिन्सन के सवालों का जवाब दे चुके हैं। बीबीसी ने एक बयान में कहा कि लिज़ ट्रस ने निक रॉबिन्सन के साथ अपना साक्षात्कार रद्द कर दिया है जो इस मंगलवार शाम (30 अगस्त) शाम सात बजे प्रसारित होने वाला था ऋषि सुनक के एक सहयोगी ने कहा, यह महत्वपूर्ण है कि उम्मीदवारों को उचित जांच का सामना करना पड़े ताकि [पार्टी] सदस्य और आम जनता को पता चल सके कि वे क्या पेशकश कर रहे हैं। सहयोगी ने दावा किया कि इस जांच से बचने से पता चलता है कि ट्रस के पास कोई योजना नहीं है।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़