Russian हमले में पांच बच्चों सहित 44 लोगों की मौत

Russian attack kills 44 people
प्रतिरूप फोटो
Google Creative Commons
निप्रो शहर में हुआ यह हमला एक जगह पर एकत्र असैन्य नागरिकों की संख्या के आधार पर अभी तक का सबसे भयावह हमला है। यूक्रेन के राष्ट्रपति कार्यालय के उपप्रमुख किरिलो तिमोशेंको ने बताया कि शनिवार को हुए हमले में पांच बच्चों सहित 44 लोग मारे गए जबकि 79 लोग घायल हुए थे।

दक्षिण-पूर्वी यूक्रेन के एक आवासीय भवन पर रूस द्वारा सप्ताहांत में किए गए मिसाइल हमले में पांच बच्चों सहित कुल 44 लोगों की मौत हो गई। अधिकारियों ने मंगलवार को बताया कि मलबे से आज और एक बच्चे का शव मिला है। निप्रो शहर में हुआ यह हमला एक जगह पर एकत्र असैन्य नागरिकों की संख्या के आधार पर अभी तक का सबसे भयावह हमला है। यूक्रेन के राष्ट्रपति कार्यालय के उपप्रमुख किरिलो तिमोशेंको ने बताया कि शनिवार को हुए हमले में पांच बच्चों सहित 44 लोग मारे गए जबकि 79 लोग घायल हुए थे।

उन्होंने बताया कि इस बहुमंजिला इमारत में करीब 1,700 लोग निवास करते थे और मृतकों की अंतिम संख्या में हमले के बाद लापता दो दर्जन लोगों को भी शामिल किया गया है। निप्रो सिटी काउंसिल ने बताया कि आपात बलों ने लगातार जारी राहत एवं बचाव कार्य के दौरान करीब नौ मीट्रिक टन मलबा हटाया है। उसने बताया कि करीब 400 लोगों ने अपना घर खो दिया है। हमले में 72 अपार्टमेंट पूरी तरह बर्बाद हो गए हैं जबकि 236 बुरी तरह क्षतिग्रस्त हुए हैं, जिनकी मरम्मत नहीं की जा सकती है।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़