रूस के विदेश मंत्री ने भारत दौरे का निमंत्रण किया स्वीकार, हर्षवर्धन श्रृंगला ने दिए सकेंत

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  फरवरी 20, 2021   16:02
रूस के विदेश मंत्री ने भारत दौरे का निमंत्रण किया स्वीकार, हर्षवर्धन श्रृंगला ने दिए सकेंत

विदेश सचिव हर्षवर्धन श्रृंगला ने कहा कि रूस के विदेश मंत्री जल्द ही भारत दौरे पर आएंगे।श्रृंगला ने कहा कि विदेश मंत्री एस जयशंकर की ओर से दिया गया भारत दौरे का निमंत्रण रूस के विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव ने स्वीकार किया है और उनकी जल्द ही भारत दौरे की योजना है।

मॉस्को। विदेश सचिव हर्षवर्धन श्रृंगला ने कहा कि रूस के विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव ने भारत दौरे का निमंत्रण स्वीकार किया है। मॉस्को की अपनी दो दिवसीय यात्रा के समापन पर एक वीडियो संदेश में श्रृंगला ने कहा कि उन्होंने रूसी नेताओं के साथ द्विपक्षीय मुद्दों के अलावा क्षेत्रीय एवं वैश्विक हितों से जुड़े कई मुद्दों पर चर्चा की। विदेश सचिव ने दोनों देशों के बीच जारी मैत्रीपूर्ण संबंधों में प्रगति की बात भी कही।

इसे भी पढ़ें: भारतीय-अमेरिकी नीरा टंडन की सीनेट में अपनी नियुक्ति को लेकर बढ़ रही परेशानी

भारतीय दूतावास द्वारा जारी एक वीडियो संदेश में उन्होंने कहा, ‘‘ मेरा मॉस्को दौरा काफी सफल रहा। मैंने कई बैठकों एवं गतिविधियों में हिस्सा लिया। इसने मुझे संबंधों के बारे में व्यापक दृष्टिकोण दिया है।’’ श्रृंगला ने कहा कि विदेश मंत्री एस जयशंकर की ओर से दिया गया भारत दौरे का निमंत्रण रूस के विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव ने स्वीकार किया है और उनकी जल्द ही भारत दौरे की योजना है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।