विजय दिवस पर बोले पुतिन, तय था कि यूक्रेन से युद्ध होकर रहेगा,पश्चिमी देशों की नीतियों के खिलाफ दिया करारा जवाब

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  मई 9, 2022   15:09
विजय दिवस पर बोले पुतिन, तय था कि यूक्रेन से युद्ध होकर रहेगा,पश्चिमी देशों की नीतियों के खिलाफ दिया करारा जवाब
Google common license

पुतिन ने ‘विजय दिवस’ पर कहा, यूक्रेन में रूस की कार्रवाई पश्चिमी देशों की नीतियों के खिलाफ जवाब दिया है।पुतिन ने नाजी सैनिकों के खिलाफ ‘रेड आर्मी’ की लड़ाई की तुलना यूक्रेन में रूसी सेना की कार्रवाई से की। उन्होंने कहा कि यूक्रेन में अभियान संभावित आक्रमण को रोकने के लिए सही समय पर की गई उचित कार्रवाई है।

मॉस्को। रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने यूक्रेन में रूस की सैन्य कार्रवाई को पश्चिमी देशों की नीतियों के खिलाफ जवाब करार दिया है। पुतिन ने ‘विजय दिवस’ के मौके पर सोमवार को यह बयान दिया। रूस द्वितीय विश्व युद्ध में नाजियों पर तत्कालीन सोवियत संघ की जीत की याद में ‘विजय दिवस’ मनाता है। यह जीत नौ मई को हासिल की गई थी। पुतिन ने नाजी सैनिकों के खिलाफ ‘रेड आर्मी’ की लड़ाई की तुलना यूक्रेन में रूसी सेना की कार्रवाई से की। उन्होंने कहा कि यूक्रेन में अभियान संभावित आक्रमण को रोकने के लिए सही समय पर की गई उचित कार्रवाई है।

इसे भी पढ़ें: गर्भपात के अधिकारों को नकार रहा अमेरिकी सुप्रीम कोर्ट, प्रदर्शनकारियों ने निकाली रैली

पुतिन ने कहा कि रूसी सैनिक यूक्रेन में देश की सुरक्षा के लिए लड़ रहे हैं। इसके बाद, युद्ध में जान गंवाने वाले सैनिकों के सम्मान में एक मिनट का मौन रखा गया। ‘विजय दिवस’ के मौके पर सोमवार को रेड स्क्वायर से एक सैन्य परेड का आयोजन किया गया, जैसा कि हर साल किया जाता है। सैन्य परेड में टैंक, बख्तरबंद वाहन, विशाल अंतरमहाद्वीपीय बैलिस्टिक मिसाइलों को ले जाने वाले वाहन आदि नजर आए। इस साल ‘विजय दिवस’ पर सैनिकों की टुकड़ियां और हथियार कम नजर आए, क्योंकि अभी यूक्रेन में रूस का सैन्य अभियान चल रहा है और उसके अधिकतर सैनिक तथा हथियार यूक्रेन में तथा उसकी सीमाओं पर तैनात हैं।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।



Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

अंतर्राष्ट्रीय

झरोखे से...