‘आईबीएसए नैतिक और नेतृत्व की भूमिका निभाता रहेगा’ फाकिर हसन

SA says IBSA continues to play moral, leadership role globally
दक्षिण अफ्रीका की एक वरिष्ठ मंत्री ने कहा है कि आईबीएसए डायलॉग फोरम दुनिया भर में अपनी नैतिक और नेतृत्व की भूमिका निभाता रहेगा।

जोहानिस्बर्ग। दक्षिण अफ्रीका की एक वरिष्ठ मंत्री ने कहा है कि आईबीएसए डायलॉग फोरम दुनिया भर में अपनी नैतिक और नेतृत्व की भूमिका निभाता रहेगा। मंत्री ने यह बात डरबन में आठवें आईबीएसए त्रिपक्षीय मंत्री स्तरीय आयोग के उद्घाटन के मौके पर कही।

अंतरराष्ट्रीय संबंध और सहयोग मामलों की मंत्री एनकोना माशबाने ने कहा कि आईबीएसए (भारत, ब्राजील, दक्षिण अफ्रीका) अपने सदस्यों को वैश्विक प्रशासन के मुद्दों, खासतौर पर राजनीतिक, सामाजिक-आर्थिक और सुरक्षा मामलों के साझा हितों के संदर्भ में अपने सदस्यों को एक मंच मुहैया कराता है।

मंत्री ने कहा कि गतिशील, बदलते राजनीतिक और आर्थिक माहौल में प्रासंगिक बने रहने के लिए हमें अपने ‘वैश्विक-दक्षिण’ समूह के तौर पर अपनी ताकत और अनूठी पहचान का उपयोग करना चाहिए जिसमें हम इन तीन देशों से सबसे बड़े बहुलतावादी, बहु सांस्कृतिक और बहु जातीय समाजों को साथ लेकर आए हैं। उन्होंने कहा कि जैसे जैसे हम प्रक्रियाओं के माध्यम से आगे बढ़ेंगे, हम नैतिक और नेतृत्व भूमिका को रेखांकित करेंगे जो आईबीएसए वैश्विक क्षेत्र में निभाना जारी रखेगा।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़