सऊदी अरब का दावा, हुती विद्रोहियों ने रियाद को निशाना बनाते हुए दागी बैलेस्टिक मिसाइल, हमने नष्ट किया

ballistic missile attack
सऊदी नीत सैन्य गठबंधन ने कहा कि ईरान समर्थित हुती विद्रोहियों ने रियाद की ओर एक बैलेस्टिक मिसाइल दागी। इसके अलावा जिज़ान प्रांत की ओर बम से लदे तीन ड्रोन दागे गए।

दुबई। सऊदी अरब ने शनिवार को कहा कि उसने राजधानी रियाद पर दागी गई एक मिसाइल और दक्षिणी प्रांत को निशाना बनाते हुए दागे गए ड्रोन को बीच में रोक कर नष्ट कर दिया है। सऊदी अरब देश में होने वाले हवाई हमलों के लिए यमन के हुती विद्रोहियों को जिम्मेदार ठहराता रहा है। 

इसे भी पढ़ें: सऊदी के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान ने पत्रकार खशोगी की हत्या की दी थी मंजूरी

सऊदी नीत सैन्य गठबंधन ने कहा कि ईरान समर्थित हुती विद्रोहियों ने रियाद की ओर एक बैलेस्टिक मिसाइल दागी। इसके अलावा जिज़ान प्रांत की ओर बम से लदे तीन ड्रोन दागे गए। चौथा ड्रोन एक अन्य दक्षिण पश्चिमी शहर को निशाना बनाते हुए दागा गया, और अन्य ड्रोनों पर निगाह रखी जा रही है। इसमें किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। इस हमले के संबंध में अभी हुती विद्रोहियों की ओर से कोई बयान नहीं आया है। यह हमला पश्चिम एशिया में तेजी से बढ़ रहे तनाव के बीच हुआ है। इससे एक दिन पहले ही इजराइल के पोत पर ओमान की खाड़ी में विस्फोट हुआ था। इस विस्फोट ने सामरिक जलमार्गों पर पोतों की सुरक्षा को लेकर चिंता को एक बार फिर हवा दी है। 

इसे भी पढ़ें: भारत और सऊदी अरब के बीच पहले युद्धाभ्यास की शुरुआत के गहरे हैं निहितार्थ 

सरकारी अल एखबरिया टीवी ने रियाद में हवा में विस्फोट जैसी किसी चीज के फुटेज दिखाए। लोगों ने सोशल मीडिया पर भी इसी तरह के वीडियो साझा किए हैं। सऊदी नीत गठबंधन के प्रवक्ता कर्नल तुर्की अल मलीकी ने कहा कि हुती नागरिकों को सिलसिलेवार ढंग से निशाना बनाने की कोशिश कर रहे थे। इस बीच रियाद में अमेरिकी दूतावास ने अपने नागरिकों के लिए चेतावनी जारी की है और उनसे भविष्य में और हमले होने की स्थिति में सतर्क रहने को कहा गया है।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़