शंघाई में इमारत ढहने से मरने वालों की संख्या बढ़कर 10 हुई

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: May 17 2019 11:36AM
शंघाई में इमारत ढहने से मरने वालों की संख्या बढ़कर 10 हुई
Image Source: Google

अधिकारियों ने बताया कि कम से कम 25 लोगों को मलबे से निकाला गया जिनमें से 10 लोगों ने बाद में दम तोड़ दिया। शहर प्राधिकरण सोशल मीडिया अकाउंट में अभी यह जानकारी नहीं दी गई कि अभी और भी लोग लापता है अथवा नहीं, लेकिन कहा कि राहत और बचाव कार्य समाप्त हो गया है।

शंघाई। चीन के शंघाई में बृहस्पतिवार को एक वाणिज्यिक इमारत ढहने के कारण मरने वालों की संख्या बढ़कर 10 हो गयी है। घटना उस वक्त हुई जब दो मंजिला एक वाणिज्यिक भवन में मरम्मत का काम चल रहा है। नगर प्रशासन ने यह जानकारी दी। कल दिन में कम ऊंचाईं वाली करीब आधी इमारत अचानक गिर गई और बड़ी संख्या में मजदूर ईंट, पत्थर और लकड़ी के मलबे के नीचे दब गए।

भाजपा को जिताए

अधिकारियों ने बताया कि कम से कम 25 लोगों को मलबे से निकाला गया जिनमें से 10 लोगों ने बाद में दम तोड़ दिया। शहर प्राधिकरण सोशल मीडिया अकाउंट में अभी यह जानकारी नहीं दी गई कि अभी और भी लोग लापता है अथवा नहीं, लेकिन कहा कि राहत और बचाव कार्य समाप्त हो गया है। इसमें कहा गया कि चिकित्सा क्षेत्र के लोग घायलों के उपचार में पूरी तरह से लगे हुए हैं।

इसे भी पढ़ें: शंघाई में इमारत ढहने से कम से कम 10 लोगों के मलबे में दबे होने की आशंका

राष्ट्रीय आपदा मंत्रालय ने बताया कि इससे पहले इस इमारत का इस्तेमाल मर्सिडीज बेंज कारों की डीलरशिप के लिए किया जाता था। चीनी मीडिया ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि अब इसका इस्तेमाल बदला गया है और इसे कला एवं नवोन्मेष केन्द्र बनाया जा रहा था।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story