शेख हसीना ने बांग्लादेश में श्रीलंका जैसे आर्थिक संकट की आशंका को खारिज किया

Sheikh Hasina
प्रतिरूप फोटो
ANI
बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने मंगलवार को यहां कहा कि उनका देश कभी भी श्रीलंका जैसे आर्थिक संकट में नहीं फंसेगा, क्योंकि उनकी सरकार योजनाबद्ध तरीके से विकास को आगे बढ़ा रही है। हसीना ने कहा, ‘‘बांग्लादेश कभी श्रीलंका नहीं बनेगा, ऐसा नहीं होगा।

ढाका, 31 अगस्त। बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने मंगलवार को यहां कहा कि उनका देश कभी भी श्रीलंका जैसे आर्थिक संकट में नहीं फंसेगा, क्योंकि उनकी सरकार योजनाबद्ध तरीके से विकास को आगे बढ़ा रही है। हसीना ने सत्तारूढ़ अवामी लीग के एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि उनकी सरकार ने हर विकास परियोजना को उनसे होने वाले आर्थिक लाभ को ध्यान में रखते हुए मंजूर किया और राष्ट्रीय बजट योजनाबद्ध तरीके से तैयार किए गए ताकि आर्थिक आपदाओं से बचा जा सके और सुचारू विकास का रास्ता प्रशस्त हो सके। हसीना ने कहा, ‘‘बांग्लादेश कभी श्रीलंका नहीं बनेगा, ऐसा नहीं होगा।

हम किसी भी विकास परियोजना को स्वीकार करने से पहले व्यावहारिक तरीके से सोचते हैं और देश सभी वैश्विक चुनौतियों पर काबू पाते हुए आगे बढ़ता रहेगा। उन्होंने हालांकि कहा कि बांग्लादेश कोविड-19 पर नियंत्रण कर ही रहा था कि रूस-यूक्रेन युद्ध के प्रभाव ने स्थिति की गंभीरता बढ़ा दी। उन्होंने कहा, हम ऋण लेकर घी नहीं पीते हैं , जिससे देश ऋण के जाल में फंस सकता है। हसीना ने कहा कि बांग्लादेश सभी ऋणों को बहुत सावधानी से चुका रहा है। उन्होंने चीन के संदर्भ में कहा, हमारे कर्ज की राशि इतनी अधिक नहीं है कि हम किसी के भी कर्ज के जाल में फंस जाएं।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़