UAE के नए राष्ट्रपति चुने गए मोहम्मद बिन जायद, सुप्रीम काउंसिल ने सुनाया फैसला

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  मई 14, 2022   16:14
UAE के नए राष्ट्रपति चुने गए मोहम्मद बिन जायद, सुप्रीम काउंसिल ने सुनाया फैसला
Google common license

शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाह्यान यूएई के राष्ट्रपति बने।सरकारी समाचार एजेंसी ‘डब्ल्यूएएम’ ने कहा कि देश के सात शेखों की अबू धाबी के अल मुशरीफ पैलेस में हुई एक बैठक में यह निर्णय लिया गया।

दुबई।संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में शनिवार को शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाह्यान को राष्ट्रपतिनियुक्त किया गया। यूएई में शासकों ने घोषणा की कि उन्होंने शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाह्यान को राष्ट्रपति के रूप में नियुक्त किया है।

इसे भी पढ़ें: खाना बनाने में हाथ नहीं बंटाता था पति, नाराज़ पत्नी ने बॉडी को काटकर कढ़ाही में उबाल डाला

सरकारी समाचार एजेंसी ‘डब्ल्यूएएम’ ने कहा कि देश के सात शेखों की अबू धाबी के अल मुशरीफ पैलेस में हुई एक बैठक में यह निर्णय लिया गया। गौरतलब है कि यूएई के राष्ट्रपति एवं अबू धाबी के शासक शेख खलीफा बिन जायद अल नाह्यान का शुक्रवार को निधन हो गया था। सत्ता परिवर्तन केवल तीसरी बार हुआ है, जब सात शेखों ने एक स्वतंत्र राष्ट्र बनने के बाद से एक नये राष्ट्रपति का चयन किया है। शेख खलीफा ने अपने पिता मरहूम शेख जायद बिन सुल्तान अल नाह्यान की जगह ली थी।शेख जायद बिन सुल्तान अल नाह्यान 1971 में अमीरात के अस्तित्व में आने के बाद से लेकर दो नवंबर 2004 को अपने निधन तक यूएई के पहले राष्ट्रपति रहे। दुबई के शासक शेख मोहम्मद बिन राशिद अल मकतूम ने ट्विटर पर कहा, हम उन्हें बधाई देते हैं और हम और हमारे लोग उनके प्रति निष्ठा रखने का संकल्प लेते हैं।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।