कोरोना खतरें के बीच चीन में खोले गए थियेटर! होगा कड़े नियमों का पालन

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जुलाई 25, 2020   14:14
कोरोना खतरें के बीच चीन में खोले गए थियेटर! होगा कड़े नियमों का पालन

कोरोना वायरस का खतरा कम होने पर चीन में कुछ थियेटर खोले गए है। थियेटरों की टिकट की एडवांस बुकिंग हो रही है, थियेटर की क्षमता की 30 फीसदी सीटें ही भरी जा रही हैं तथा शो केबीच में खाने-पीने की इजाजत नहीं है।चीन में अब ज्यादातर स्थानों पर प्रवेश देने से पहले व्यक्ति के तापमान की जांच की जातीहै।

बीजिंग। चीन की राजधानी बीजिंग में कोरोना वायरस संक्रमण का खतरा कम होता जा रहा है जिसे देखते हुए यहां पर शुक्रवार को कुछ थियेटर खोले गए। जिन इलाकों में संक्रमण का जोखिम कम है, उन्हीं इलाकों में स्थित थियेटर खोले गए हैं तथा दर्शकों को सामाजिक दूरी के नियम का पालन करना है। थियेटरों की टिकट की एडवांस बुकिंग हो रही है, थियेटर की क्षमता की 30 फीसदी सीटें ही भरी जा रही हैं तथा शो के बीच में खाने-पीने की इजाजत नहीं है। चीन में अब ज्यादातर स्थानों पर प्रवेश देने से पहले व्यक्ति के तापमान की जांच की जाती है तथा ऑनलाइन यात्रा रिकॉर्ड दिखाना होता है। बीते छह महीने से बंद सिनेमाघर देश के प्रमुख शहरों में इस हफ्ते खुलने लगे थे। शुक्रवार को चीन में कोरोना वायरस संक्रमण के महज 21 नए मामले सामने आए, इनमें से छह लोग विदेश से आए थे।

इसे भी पढ़ें: अमेरिका के स्टोर में नाचने का वीडियो सामने आने के बाद महिला को हिरासत में लिया गया

बीजिंग में दो हफ्ते तक स्थानीय स्तर पर संक्रमण का कोई मामला सामने नहीं आया जिसके चलते अधिकारियों ने कई गतिविधियों से पाबंदियां हटाई। चीन के घरेलू फिल्म उद्योग में बनने वाली फिल्मों के टिकट भी खूब बिक रहे हैं। इसके अलावा भारत तथा अन्य देशों की फिल्में भी दिखाई जा रही हैं। पॉली सिनेमा ब्रांच के मैनेजर ली श्यू ने कहा कि वह अक्तूबर के राष्ट्रीय अवकाश का इंतजार कर रहे हैं जब मूवी बाजार पटरी पर लौट आएगा। इस हफ्तेभर लंबे अवकाश के दौरान फिल्म टिकटों की खूब बिक्री होती है। पिछले वर्ष 30 सितंबर से सात अक्तूबर के बीच चीन के सिनेमा उद्योग ने 70.8 करोड़ डॉलर की कमाई की थी।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।



Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

अंतर्राष्ट्रीय

झरोखे से...