दक्षिण अफ्रीका में हुई जांच किट की कमी, 100,000 नमूनों को टेस्टिंग का इंतजार

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  मई 29, 2020   19:30
दक्षिण अफ्रीका में हुई जांच किट की कमी, 100,000 नमूनों को टेस्टिंग का इंतजार

स्वास्थ्य मंत्रालय ने बृहस्पतिवार रात को जारी एक बयान में गत सोमवार तक 96,480 परीक्षण लंबित होने की बात कही। मंत्रालय ने कहा, यह चुनौती वैश्विक स्तर पर जांच किट की सीमित उपलब्धता के कारण है। इसमें कहा गया कि अस्पताल में भर्ती मरीजों और स्वास्थ्यकर्मियों के नमूनों की जांच को प्राथमिकता दी जा रही है।

जोहानिसबर्ग। दक्षिण अफ्रीका ने कहा है कि जांच किट की कमी होने के कारण देश में कोविड-19 के लिए करीब 100,000 नमूनों का परीक्षण किया जाना लंबित है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने बृहस्पतिवार रात को जारी एक बयान में गत सोमवार तक 96,480 परीक्षण लंबित होने की बात कही। मंत्रालय ने कहा, यह चुनौती वैश्विक स्तर पर जांच किट की सीमित उपलब्धता के कारण है। इसमें कहा गया कि अस्पताल में भर्ती मरीजों और स्वास्थ्यकर्मियों के नमूनों की जांच को प्राथमिकता दी जा रही है।

इसे भी पढ़ें: स्वाइन फ्लू का खतरा! चीन ने लगाई भारत के सूअर के मांस के आयात पर रोक

अन्य अफ्रीकी देशों के मुकाबले दक्षिण अफ्रीका में सबसे अधिक संख्या में कोविड-19 के नमूनों की जांच की जा रही है। इस देश में अब तक 655,000 परीक्षण किए जा चुके हैं और इस महाद्वीप में सबसे अधिक दक्षिण अफ्रीका में 27,403 कोरोना वायरस संक्रमण के मामले सामने आए हैं। मंत्रालय ने कहा कि हाल ही में राष्ट्रीय स्वास्थ्य प्रयोगशाला सेवा के एक कर्मचारी की कोरोना वायरस के कारण मौत हो गई। मंत्रालय ने उसके सहकर्मियों को भेजे संदेश में कहा, हम समझते हैं कि यह त्रासदी निश्चित रूप से आपकी परीक्षा लेगी।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।