दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति की लोकप्रियता में 50 प्रतिशत तक गिरावट: सर्वेक्षण

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  नवंबर 29, 2018   15:15
दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति की लोकप्रियता में 50 प्रतिशत तक गिरावट: सर्वेक्षण

दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून जेई-इन की लोकप्रियता में पहली बार 50 प्रतिशत से अधिक की गिरावट आई है। बृहस्पतिवार को जारी एक सर्वेक्षण में यह जानकारी दी गई है।

सियोल। दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून जेई-इन की लोकप्रियता में पहली बार 50 प्रतिशत से अधिक की गिरावट आई है। बृहस्पतिवार को जारी एक सर्वेक्षण में यह जानकारी दी गई है। इस सर्वेक्षण में यह भी कहा गया है कि देश में आर्थिक संकट गहरा हुआ है और उत्तर कोरिया के साथ सुलह की दिशा में तेज होते प्रयासों को लेकर चिंता भी है। उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग उन के साथ एक ऐतिहासिक शिखर सम्मेलन के मद्देनजर मई में मून की लोकप्रियता 80 प्रतिशत के करीब थी। यह किसी भी दक्षिण कोरियाई राष्ट्रपति के लिए अपने कार्यकाल के पहले साल के आखिर में अब तक का सर्वाधिक स्कोर था।

इसे भी पढ़ें: उत्तर कोरिया से कुछ प्रतिबंध हटाने पर विचार कर रहा है दक्षिण कोरिया

बहरहाल, इस सप्ताह रीयलमीटर द्वारा 1,508 लोगों पर कराये गये सर्वेक्षण में मून की लोकप्रियता का स्तर 48.8 प्रतिशत तक गिर गया। उनकी लोकप्रियता में गिरावट का सिलसिला नौवें सप्ताह में भी जारी रहा। सर्वेक्षक के मुताबिक, लोकप्रियता में यह तेज गिरावट देश में विकास की गति रुकने, बढ़ती बेरोजगारी और आय में जारी असमानता के बीच आर्थिक संकट को लेकर लोगों में व्याप्त असंतोष दर्शाती है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।



Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

अंतर्राष्ट्रीय

झरोखे से...