यहूदी विरोधी संदेशों के लिए वक्ता मैरी एन मेंडोज़ा का नाम आरएनसी सूची से हटाया गया

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अगस्त 26, 2020   11:22
यहूदी विरोधी संदेशों के लिए वक्ता मैरी एन मेंडोज़ा का नाम आरएनसी सूची से हटाया गया

यहूदी विरोधी और षड्यंत्रकारी संदेश रिट्वीट करने के बाद ‘रिपब्लिकन राष्ट्रीय सम्मेलन’ के वक्ताओं की सूची में से मैरी एन मेंडोज़ा का नाम हटा दिया गया है। वह दूसरे दिन सम्मेलन को संबोधित करने वाली थीं।

वाशिंगटन। यहूदी विरोधी और षड्यंत्रकारी संदेश रिट्वीट करने के बाद ‘रिपब्लिकन राष्ट्रीय सम्मेलन’ के वक्ताओं की सूची में से मैरी एन मेंडोज़ा का नाम हटा दिया गया है। वह दूसरे दिन सम्मेलन को संबोधित करने वाली थीं। मैरी एन मेंडोज़ा को अपने संबोधन में अवैध आव्रजन के खिलाफ राष्ट्रपति की लड़ाई को रेखांकित करना था। मेंडोजा के बेटे की हत्या अमेरिका में गैरकानूनी तरीके से रह रहे एक व्यक्ति ने 2014 में कर दी थी।

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के अभियान के प्रवक्ता टिम मुर्टाग ने कहा, ‘‘ हमने सम्मेलन में प्रसारित किए जाने वाला उनका वीडियो हटा दिया है और इसे इस सप्ताह प्रसारित नहीं किया जाएगा।’’ मेंडोज़ा ने यहूदी विरोधी संदेश रिट्वीट किए थे, जिस पर विवाद के बाद एक ट्वीट में उन्होंने इसके लिए माफी भी मांग ली थी। मामले से जुड़े एक रिपब्लिकन ने नाम उजागर ना करने की शर्त पर बताया कि विवाद के कारण ही उनका नाम वक्ताओं की सूची से हटाया गया है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।