श्रीलंका के प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्षे ने पद से दिया इस्तीफा, बुरे आर्थिक संकट से जूझ रहा है देश

श्रीलंका के प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्षे ने पद से दिया इस्तीफा, बुरे आर्थिक संकट से जूझ रहा है देश
google free license

श्रीलंका के प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्षे सोमवार को प्रधान मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है। पिछले काफी दिनों से श्रीलंका सबसे खराब आर्थिक संकट से जूझ रहा है ऐसे में सरकार पर काफी दबाव बना दिया गया था।

श्रीलंका के प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्षे सोमवार को प्रधान मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है। पिछले काफी दिनों से श्रीलंका सबसे खराब आर्थिक संकट से जूझ रहा है ऐसे में सरकार पर काफी दबाव बना दिया गया था। आर्थिक संकट से न उभर पाने के कारण स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक श्रीलंका के प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्षे ने सोमवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया।

इसे भी पढ़ें: दिल्ली में चल रहे बुलडोजर पर तेजस्वी ने उठाए सवाल, जवाब में बोले अठावले- हटाया जा रहा अवैध अतिक्रमण

महिंदा राजपक्षे ने इस्तीफा देने से पहले जनता से संयम बरतने की और यह याद रखने की अपील की कि हिंसा से केवल हिंसा ही बढ़ेगी। उन्होंने कहा कि देश में आर्थिक संकट के आर्थिक समाधान की जरूरत है जिसके लिए उनकी सरकार प्रतिबद्ध है। राजपक्षे का बयान देश में हिंसा की घटनाओं के बीच आया है जिसमें कम से कम 16 लोग घायल हो गये। 

इसे भी पढ़ें: Raisins with Milk: दूध में मिलाकर करें किशमिश का सेवन, हड्डियों से लेकर दिल तक को मिलेंगे जबरदस्त फायदे

प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्षे के समर्थकों ने उनके आधिकारिक आवास के पास एक प्रदर्शन स्थल पर एकत्रित हुए सरकार विरोधी प्रदर्शनकारियों पर हमला कर दिया जिसके बाद पुलिस को राजधानी में कर्फ्यू लगाना पड़ा। राजपक्षे ने ट्वीट किया, ‘‘श्रीलंका में भावनाओं का ज्वार उमड़ रहा है, ऐसे में मैं आम जनता से संयम बरतने और यह याद रखने की अपील करता हूं कि हिंसा से केवल हिंसा फैलेगी। आर्थिक संकट में हमें आर्थिक समाधान की जरूरत है जिसे यह प्रशासन हल करने के लिए प्रतिबद्ध है।’’ सोमवार को इस तरह की खबरें थीं कि महिंदा राजपक्षे इस्तीफा दे सकते हैं।