श्रीलंका के प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्षे अगले महीने करेंगे भारत का दौरा

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जनवरी 30, 2020   17:58
श्रीलंका के प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्षे अगले महीने करेंगे भारत का दौरा

श्रीलंका के प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्षे 7 से 11 फरवरी तक भारत की यात्रा पर आयेंगे और इस दौरान वे दोनों देशों के संबंधों के विविध आयामों पर व्यापक चर्चा करेंगे। राजपक्षे अपनी यात्रा के दौरान यहां प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ शिष्टमंडल स्तर की बैठक करेंगे। वे अपनी यात्रा के दौरान वाराणसी,सारनाथ,बोधगया और तिरूपति भी जायेंगे।

नयी दिल्ली। श्रीलंका के प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्षे 7 से 11 फरवरी तक भारत की यात्रा पर आयेंगे और इस दौरान वे दोनों देशों के संबंधों के विविध आयामों पर व्यापक चर्चा करेंगे । विदेश मंत्रालय ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘ श्रीलंका के प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्षे 7 फरवरी को भारत आयेंगे। उनका सरकारी कार्यक्रम 8 फरवरी से शुरू होगा।’’

इसे भी पढ़ें: श्रीलंका ने कोरोना वायरस के पहले मामले की पुष्टि की

उन्होंने बताया कि श्रीलंका के प्रधानमंत्री के साथ एक उच्च स्तरीय शिष्टमंडल भी आ रहा है। उन्होंने कहा कि राजपक्षे अपनी यात्रा के दौरान यहां प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ शिष्टमंडल स्तर की बैठक करेंगे। वे अपनी यात्रा के दौरान वाराणसी,सारनाथ,बोधगया और तिरूपति भी जायेंगे। महिंदा राजपक्षे यहां राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से भी मिलेंगे। विदेश मंत्री एस जयशंकर के साथ भी उनकी बैठक होगी।

इसे भी देखें- श्रीलंका में सत्ता परिवर्तन, भारत के लिए फायदा या नुकसान?





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।



Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

अंतर्राष्ट्रीय

झरोखे से...