प्रदर्शनकारियों के साथ चल रही वार्ता 72 घंटों के लिए निलंबित: सूडानी सेना

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: May 16 2019 11:35AM
प्रदर्शनकारियों के साथ चल रही वार्ता 72 घंटों के लिए निलंबित: सूडानी सेना
Image Source: Google

बुरहान के इस बयान का सरकारी टेलीविजन पर गुरूवार को सीधा प्रसारण किया गया। बुरहान ने कहा कि हमने समझौता करने के लिए उचित माहौल तैयार करने के मकसद से नागरिक शासन के मसले पर चल रही बातचीत 72 घंटे के लिए निलंबित कर दी है।

खार्तूम। सूडान के सैन्य शासक जनरल अब्देल फतह अल बुरहान ने बृहस्पतिवार को कहा कि देश में नागरिक शासन लागू करने को लेकर प्रदर्शनकारियों के साथ चल रही वार्ता 72 घंटों के लिए निलंबित कर दी गई है। बुरहान के इस बयान का सरकारी टेलीविजन पर गुरूवार को सीधा प्रसारण किया गया। बुरहान ने कहा कि हमने समझौता करने के लिए उचित माहौल तैयार करने के मकसद से नागरिक शासन के मसले पर चल रही बातचीत 72 घंटे के लिए निलंबित कर दी है।

भाजपा को जिताए
 
उन्होंने प्रदर्शनकारियों से खार्तूम में सड़क पर लगाए गए अवरोधक हटाने, राजधानी एवं अन्य क्षेत्रों को जोड़ने के लिए पुल खोलने और ‘‘सुरक्षा बलों को उकसाना बंद करने’’ की मांग की। सैन्य जनरलों और प्रदर्शनकारियों के नेताओं के बीच सूडान का शासन चलाने के लिए तीन वर्ष के लिए एक नई शासकीय इकाई बनाने को लेकर अंतिम समझौता होने की उम्मीद की जा रही थी।


देश में उमर अल बशीर के तख्तापलपट के बाद से सत्ता संभाल रही सैन्य परिषद के प्रमुख बुरहान ने वार्ता के अहम एवं अंतिम चरण को निलंबित करने के इस निर्णय को सही बताते हुए कहा कि राजधानी में सुरक्षा हालात खराब हो गए हैं। इससे पहले प्रदर्शनकारियों के नेताओं ने भी बताया था कि सैन्य परिषद ने वार्ता निलंबित कर दी है। 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video