स्वीडन की पहली महिला प्रधानमंत्री बनीं मेगदालेना एंडरसन, मंत्रिमंडल में शामिल नामों की घोषणा की

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  दिसंबर 1, 2021   12:34
स्वीडन की पहली महिला प्रधानमंत्री बनीं मेगदालेना एंडरसन, मंत्रिमंडल में शामिल नामों की घोषणा की

स्वीडन की पहली महिला प्रधानमंत्री ने मंत्रिमंडल में शामिल नामों की घोषणा की।सोशल डेमोक्रेट पार्टी की नेता एंडरसन को प्रधानमंत्री चुने जाने के कुछ घंटों बाद ही संसद में बजट प्रस्ताव गिरने परपिछले सप्ताह पद से इस्तीफादेना पड़ा था।

कोपनहेगन। स्वीडन की पहली महिला प्रधानमंत्री मेगदालेना एंडरसन ने मंगलवार को स्टॉकहोम के शाही महल में पद की शपथ ली। साथ ही अपने मंत्रिमंडल में शामिल नामों की भी घोषणा की। प्रधानमंत्री बनने से पहले देश की वित्त मंत्री रहीं एंडरसन ने माइकल डैमबर्ग को वित्त मंत्रालय की जिम्मेदारी दी है। पूर्व में डैमबर्ग गृह मंत्री रह चुके हैं। ऐन लिंडे को विदेश मंत्री जबकि पीटर हल्टक्विस्ट को रक्षा मंत्री बनाया गया है। सोशल डेमोक्रेट पार्टी की नेता एंडरसन को प्रधानमंत्री चुने जाने के कुछ घंटों बाद ही संसद में बजट प्रस्ताव गिरने परपिछले सप्ताह पद से इस्तीफादेना पड़ा था।

इसे भी पढ़ें: दक्षिण अफ्रीका में कोरोना का कहर, दो मंत्री हुए कोविड पॉजिटिव

सोमवार को एक बार फिर से उन्हें सरकार का प्रमुख चुन लिया गया था। एंडरसन सप्ताह भर के भीतर एक बार फिर प्रधानमंत्री बनीं। हालांकि, उन्होंने एक पार्टी की अल्पमत वाली सरकार बनायी है। पिछले सप्ताह बुधवार को स्वीडन की पहली महिला प्रधानमंत्री चुनी गईं एंडरसन इस पद पर केवल सात घंटे ही रह सकीं थीं और उनके सहयोगी दल ‘ग्रीन्स’ ने सरकार से समर्थन वापस ले लिया था।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।



Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

अंतर्राष्ट्रीय

झरोखे से...