तालिबान द्वारा किए गए कार बम विस्फोट में 12 लोगों की मौत, कई लोग घायल

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Jul 7 2019 2:56PM
तालिबान द्वारा किए गए कार बम विस्फोट में 12 लोगों की मौत, कई लोग घायल
Image Source: Google

पूर्वी अफगानिस्तान में तालिबान द्वारा किए गए कार बम विस्फोट में कम से कम 12 लोगों की जान चली गई और कई लोग घायल हुए हैं। हमला ऐसे समय में हुआ है जब तालिबान के प्रतिनिधि अमेरिकी वार्ताकारों और अफगान प्रतिनिधियों के साथ, अफगानिस्तान में पिछले 18 साल से जारी हिंसा को समाप्त करने के लिए दोहा में शांति वार्ता कर रहे हैं।

गजनी (अफगानिस्तान)। पूर्वी अफगानिस्तान में तालिबान द्वारा किए गए कार बम विस्फोट में कम से कम 12 लोगों की जान चली गई और कई लोग घायल हुए हैं। हमला ऐसे समय में हुआ है जब तालिबान के प्रतिनिधि अमेरिकी वार्ताकारों और अफगान प्रतिनिधियों के साथ, अफगानिस्तान में पिछले 18 साल से जारी हिंसा को समाप्त करने के लिए दोहा में शांति वार्ता कर रहे हैं। गजनी के प्रांतीय गवर्नर के प्रवक्ता अरेफ नूरी ने ‘एएफपी’ को बताया कि पूर्वी शहर गजनी में रविवार को हुए आत्मघाती हमले का निशाना गजनी स्थित खुफिया इकाई का परिसर था।

इसे भी पढ़ें: ट्रंप की अप्रत्याशित घोषणा से पहले हो सकती है अमेरिकी सैनिकों की अफगानिस्तान से वापसी

स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता वाहिदुल्ला मयर ने बताया कि हमले में 12 लोगों की मौत हुई है। उन्होंने बताया कि 179 लोग घायल हुए हैं, जिनमें अधिकतर आम नागरिक और बच्चे हैं। व्हाट्सएप संदेश में तालिबान ने हमले की जिम्मेदारी ली है। तालिबान-अमेरिका वार्ता के सातवें चरण के सफल रहने पर अमेरिका विभिन्न शर्तों पर अफगानिस्तान से अपने सैनिक वापस बुला सकता है।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप