Afghanistan में चोरी का खौफनाक अंजाम, तालिबान ने काटे 4 लोगों के हाथ

Taliban cut off 4 people hands
Creative Common
अभिनय आकाश । Jan 18, 2023 11:55AM
तालिबान ने कंधार के अहमद शाही स्टेडियम में भारी भीड़ के सामने चोरी के आरोप में सार्वजनिक रूप से चार लोगों के हाथ काट दिए। गवर्नर कार्यालय के एक प्रवक्ता हाजी ज़ैद ने कहा किविभिन्न अपराधों के लिए फुटबॉल स्टेडियम में नौ लोगों को कोड़े मारे गए।

अफगानिस्तान से बर्बरता की नई तस्वीर सामने आई है। चोरी करने का खौफनाक अंजाम देखने को मिला। तालिबनियिं ने सरेआम 4 लोगों के हाथ काट दिए। महिला से अवैध संबंध के आरोप में कोड़े मारे गए हैं। नौआरोपियों को सरेआम कोड़े मारने की सजा दी गयी है। तालिबान ने कंधार के अहमद शाही स्टेडियम में भारी भीड़ के सामने चोरी के आरोप में सार्वजनिक रूप से चार लोगों के हाथ काट दिए। गवर्नर कार्यालय के एक प्रवक्ता हाजी ज़ैद ने कहा किविभिन्न अपराधों के लिए फुटबॉल स्टेडियम में नौ लोगों को कोड़े मारे गए। द सन की रिपोर्ट के अनुसार दोषियों को 35-39 बार कोड़े मारे गए।

इसे भी पढ़ें: Taliban राज में दहशत, अफगानिस्तान की पूर्व महिला सांसद मुरसल नबीजादा की गोली मारकर हत्या

घटना के समय तालिबान के अधिकारी, धार्मिक मौलवी, बुजुर्ग और स्थानीय लोग स्टेडियम में मौजूद थे। घटना की तस्वीरों में देखा जा सकता है कि नौ लोग घास पर बैठे अपनी सज़ा का इंतज़ार कर रहे हैं। मानवाधिकार अधिवक्ता और अफगान पुनर्वास मंत्री और शरणार्थियों के मंत्री के पूर्व नीति सलाहकार, शबनम नसीमी ने दर्शकों के रूप में तालिबान अधिकारियों के साथ स्टेडियम में बैठे पुरुषों की एक तस्वीर साझा की। अफगानिस्तान के पत्रकार तजुदेन सोरौश ने ट्विटर पर स्टेडियम के बाहर के दृश्य की एक तस्वीर साझा की और कहा कि यह सब सिर्फ इतिहास खुद को दोहरा रहा है। 1990 के दशक की तरह तालिबान ने सार्वजनिक दंड देना शुरू किया।

इसे भी पढ़ें: तालिबान ने लिया पाकिस्तान से बदला! पेशावर में TTP के आतंकवादियों ने पुलिस थाने पर किया हमला, तीन की मौत

तालिबान ने दिसंबर में एक अन्य व्यक्ति की हत्या के दोषी व्यक्ति को फांसी दे दी थी। तालिबान के सत्ता में लौटने के बाद यह पहली सार्वजनिक फांसी थी। द सन की रिपोर्ट के अनुसार पश्चिमी फराह प्रांत में पीड़िता के पिता द्वारा राइफल से इस घटना को अंजाम दिया गया, जिसे सैकड़ों दर्शकों और तालिबान के कई शीर्ष अधिकारियों ने देखा। 

अन्य न्यूज़