सोमालिया के एक होटल में आंतकवादी हमला, 2 पत्रकार समेत 26 की मौत

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Jul 13 2019 11:52AM
सोमालिया के एक होटल में आंतकवादी हमला, 2 पत्रकार समेत 26 की मौत
Image Source: Google

सोमालिया के बंदरगाह शहर किसमायो स्थित एक होटल में हुए आतंकवादी हमले में दो पत्रकारों समेत कम से कम 26 लोग मारे गए। स्थानीय जिला अधिकारी अब्दी अहमद ने ‘एसोसिएटेड प्रेस’ को बताया कि एसासे होटल में बंदूकधारियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ अब भी जारी है।

मोगादिशु। सोमालिया के बंदरगाह शहर किसमायो स्थित एक होटल में हुए आतंकवादी हमले में दो पत्रकारों समेत कम से कम 26 लोग मारे गए। स्थानीय जिला अधिकारी अब्दी अहमद ने ‘एसोसिएटेड प्रेस’ को बताया कि एसासे होटल में बंदूकधारियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ अब भी जारी है। उन्होंने कहा कि मृतक संख्या बढ़ सकती है। उन्होंने बताया कि हमले की जद में आए अधिकतर लोग होटल में आए मेहमान थे। इस होटल में अकसर नेता और स्थानीय अधिकारी आते हैं। मरने वालों में दो पत्रकार भी शामिल हैं।



सूत्रों ने बताया कि एक आत्मघाती हमलावर ने किसमायो शहर के लोकप्रिय मेदिना होटल में शुक्रवार को विस्फोटकों से भरा वाहन घुसा दिया जिसके बाद भारी हथियारों से लैस कई बंदूकधारी गोलीबारी करते हुए होटल में घुस गए। सोमालिया के ‘अल शबाब’ आतंकवादी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है। मोगादिशु स्थित रेडियो स्टेशन ‘रेडियो दालसान’ ने पुष्टि की कि इस हमले में कनाडा की पत्रकार हुदान नलायेह और उनके पति फरीद जमा सुलेमान की मौत हो गई है।
 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप