जब भूख-प्यास से मरने लगे लोग, तब मादुरो सरकार ने दी सहायता के लिए मंजूरी

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Apr 17 2019 2:48PM
जब भूख-प्यास से मरने लगे लोग, तब मादुरो सरकार ने दी सहायता के लिए मंजूरी
Image Source: Google

स्वास्थ्य मंत्री कारलोस अलवाराडो ने बताया कि इस खेप में आठ अस्पतालों और 30 बाह्य रोगी क्लीनिकों में वितरित करने के लिए 24 टन चिकित्सकीय सामग्रियों और 14 बिजली इकाईयों की आपूर्ति शामिल है।

काराकस। वेनेजुएला के राष्ट्रपति निकोलस मादुरो की सरकार से मंजूरी मिलने के बाद रेड क्रॉस मानवीय सहायता की पहली खेप मंगलवार को संकटग्रस्त देश में पहुंची। संगठन ने इसकी पुष्टि की है।

इसे भी पढ़ें: वेनेजुएला में बिजली संकट, देश का बड़ा हिस्सा अंधकार में डूबा

इंटरनेशनल फेडरेशन ऑफ रेड क्रॉस और रेड क्रेसेंट सोसाइटीज के अध्यक्ष फ्रांसेस्को रोक्का ने ट्वीट किया, ‘‘देश में जरूरतमंद लोगों की सहायता की दिशा में यह एक बड़ा कदम है।’’ स्वास्थ्य मंत्री कारलोस अलवाराडो ने बताया कि इस खेप में आठ अस्पतालों और 30 बाह्य रोगी क्लीनिकों में वितरित करने के लिए 24 टन चिकित्सकीय सामग्रियों और 14 बिजली इकाईयों की आपूर्ति शामिल है।
करीब 3,100 स्वयंसेवी पनामा से आई सामग्रियों के वितरण में मदद करेंगे। वेनेजुएला चार साल से अधिक समय से भोजन और चिकित्सा जैसी बुनियादी आवश्यकताओं की कमी से जूझ रहा है। संयुक्त राष्ट्र ने बताया कि तीन करोड़ की आबादी वाले वेनेजुएला में एक चौथाई जनसंख्या को शीघ्र सहायता की जरूरत है।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story