कीमती सामान लूटने के बाद चोरों ने रेलवे ट्रैक पर फेंके Amazon और FedEx के पैकेज, देखें वीडियो

कीमती सामान लूटने के बाद चोरों ने रेलवे ट्रैक पर फेंके Amazon और FedEx के पैकेज, देखें वीडियो

CNN की रिपोर्ट के मुताबिक, रेल की पटरियों पर बड़ी संख्या में पैंकिग के बड़े -बड़े डिब्बे पाए गए है जो कि अब सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है। इस चोरी में खास बात यह है कि, चोरों ने केवल उन्हीं सामान की चोरी की है जो काफी महंगे हैं।

अमेरिका के लॉस एंजलिस में चोरों ने ऐसी चोरी की है जिसे देख आप भी शायद हैरान हो सकते है। CNN की रिपोर्ट के मुताबिक, रेल की पटरियों पर बड़ी संख्या में पैंकिग के बड़े -बड़े डिब्बे पाए गए है जो कि अब सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है। इस चोरी में खास बात यह है कि, चोरों ने केवल उन्हीं सामान की चोरी की है जो काफी महंगे हैं। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, लॉस एंजलिस में मालगाड़ी की मदद से बड़े लेवल पर पार्सल एक से दूसरी जगह भेजे जाते हैं। यह पार्सल ज्यादातर अमेजन, यूपीएस और फेडएक्स जैसी बड़ी कंपनियों के है। इनमे से जो महंगे और बड़े पार्सल होते है उन्हें चोर बड़ी आसानी सेचोरी कर लेते है। मालगाड़ी लॉक होने के बावजुद यह चोर बड़ी आसानी से पार्सल मालगाड़ी से गायब कर लेते है। चोर सामान निकालने के बाद खाली पैकेज को पटरी पर ही फेंक देते हैं। 

चोर कैसे करते है चोरी  

बता दें कि, चोर की नजरें उन मालगाड़ी पर होती है जो ज्यादातर पटरी पर रुकती है। जैसे ही मालगाड़ी पटरी पर रुकती है चोर मौका देखकर डिब्बे पर चढ़ जाते है और बंद हो रखे मालगाड़ी के ताले को बोल्ड कटर से काट देते हैं। यहां से पार्सल को निकालते हैं और पार्सल से सामानों को निकाल लेते हैं और खाली पैकेज को पटरी पर ही फेंक देते हैं। 

इसे भी पढ़ें: 17 साल पहले भारत छोड़ चीन आ गए थे देव रतूड़ी, 8 दिनों से अपने अपार्टमेंट में परिवार के साथ है बंद

अमेरिकी मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, पिछले साल के आखिरी तीन महीने में मालगाड़ी से लूट करने वाले 100 अपराधियों को अरेस्ट कर लिया गया है। लेकिन अभी भी चोरी के मामलें पूरी तरह से बंद नहीं हुए है जिसके कारण अब तक करोड़ों रुपये का नुकसान हो चुका है।अमेरिका की रेलरोड कंपनी यूनियन पेसिफिक का कहना है, बढ़ते चोरी के मामले को देखते हुए पार्सल सर्विस को बंद कर दिया गया है। रिपोर्ट के मुताबिक, गरीबी अपराध बढ़ने की सबसे बड़ी समस्या है और यह महामारी के दौरान काफी हद तक बढ़ गया है। देखें वीडियो