हजारों सूडानी प्रदर्शनकारियों ने खार्तूम में राष्ट्रपति के खिलाफ किया प्रदर्शन

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Apr 7 2019 1:12PM
हजारों सूडानी प्रदर्शनकारियों ने खार्तूम में राष्ट्रपति के खिलाफ किया प्रदर्शन
Image Source: Google

प्रदर्शन के चश्मदीद लोगों ने बताया कि प्रदर्शनकारी शांति, न्याय और आजादी के नारे लगा रहे थे। पुलिस प्रवक्ता जनरल हाशिम अब्देल रहीम ने आधिकारिक समाचार एजेंसी सुना को बताया, ‘खार्तूम और अन्य राज्यों में अवैध तरीके से लोग जमा हुए। पुलिस ने एक व्यक्ति की मौत की पुष्टि की है।

खार्तूम।सूडान में राष्ट्रपति उमर अल-बशीर के खिलाफ खार्तूम में शनिवार को हजारों लोगों ने प्रदर्शन किया और इस दौरान एक प्रदर्शनकारी की मौत हो गई।प्रदर्शनकारी खार्तूम की सड़कों पर ‘वन आर्मी, वन पीपल’ के नारे लगा रहे हैं। इस मार्च का आयोजन करने वालों ने सेना मुख्यालय के परिसर तक लोगों से मार्च करने की अपील की थी। इस परिसर में राष्ट्रपति बशीर का आवास और रक्षा मंत्रालय भी है।



आयोजकों ने इस सप्ताह की शुरुआत में कहा था कि प्रदर्शनकारी सेना से मांग करेंगे कि ‘‘वह या तो जनता का पक्ष ले या फिर तनाशाह का।’’ प्रदर्शन के चश्मदीद लोगों ने बताया कि प्रदर्शनकारी ‘शांति, न्याय और आजादी’ के नारे लगा रहे थे। पुलिस प्रवक्ता जनरल हाशिम अब्देल रहीम ने आधिकारिक समाचार एजेंसी ‘सुना’ को बताया, ‘‘ खार्तूम और अन्य राज्यों में अवैध तरीके से लोग जमा हुए। पुलिस ने एक व्यक्ति की मौत की पुष्टि की है।’’
 


रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप