पूर्वी अफगानिस्तान में एक पुलिस अड्डे पर हमले में तीन लोगों की मौत

Afghanistan
पूर्वी अफगानिस्तान के खोस्त प्रांत में एक पुलिस अड्डे पर मंगलवार को तालिबान आतंकवादियों ने समन्वित हमला किया, जिसमें कम से कम तीन लोगों की मौत हो गई। अफगान अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

काबुल। पूर्वी अफगानिस्तान के खोस्त प्रांत में एक पुलिस अड्डे पर मंगलवार को तालिबान आतंकवादियों ने समन्वित हमला किया, जिसमें कम से कम तीन लोगों की मौत हो गई। अफगान अधिकारियों ने यह जानकारी दी। खोस्त के प्रांतीय स्वास्थ्य निदेशक हबीब शाह अंसारी ने कहा कि अब तक तीन शव और लगभग 30 घायल अस्पताल लाए गए, जिसमें सैनिक और असैन्य नागरिक दोनों शामिल हैं।

इसे भी पढ़ें: अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में विस्फोट, बच्चों समेत 10 की मौत

खोस्त में यह हमला ऐसे समय में हुआ है जब पहली बार दोनों पक्षों के बीच कतर में शांति वार्ता हुई है। गृह मंत्रालय के प्रवक्ता तारिक अरन ने कहा कि एक पुलिस विशेष बल के एक अड्डे के पास मंगलवार सुबह विस्फोटकों से भरे एक वाहन के जरिए विस्फोट किया गया। उन्होंने बताया कि अब तक कम से कम चार हमलावर मारे गए और अफगान सेना की दो अन्य लोगों के साथ मुठभेड़ चल रही है।

इसे भी पढ़ें: चुनाव से पहले डोनाल्ड ट्रम्प का एक्शन, 19 साल बाद अमेरिकी सैनिकों की होगी अफगानिस्तान से वापसी

अरन ने कहा कि हमलावरों और अफगान बलों के बीच गोलीबारी चल रही है, जिससे हताहतों की संख्या बढ़ सकती है। अफगानिस्तान ने रविवार को दावा किया कि उसने देश के पूर्वी हिस्से में एक अभियान के दौरान एफबीआई की वांछित सूची में शामिल एक शीर्ष अल-कायदा प्रचारक को मार गिराया है।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़