TikTok बेचने के अमेरिकी दवाब के बीच कंपनी के CEO केविन मेयर का इस्तीफा

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अगस्त 27, 2020   12:57
TikTok बेचने के अमेरिकी दवाब के बीच कंपनी के CEO केविन मेयर का इस्तीफा

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने टिकटॉक पर प्रतिबंध लगाने का आदेश दिया है, जिससे बचने के लिए इसकी मूल कंपनी बाइटडांस को 90 दिनों के भीतर अपना अमेरिकी परिचालन किसी अमेरिकी कंपनी को बेचना होगा। इस आदेश के बाद मेयर ने अपना इस्तीफा दिया है।

हांगकांग। टिकटॉक के चीनी मालिक पर इस वीडियो ऐप को बेचने के अमेरिकी दबाव के बीच कंपनी के सीईओ केविन मेयर ने गुरुवार को इस्तीफा दे दिया। अमेरिका ने टिकटॉक को सुरक्षा के लिए खतरा बताया है। मेयर ने कर्मचारियों को लिखे पत्र में कहा कि राजनीतिक माहौल तेजी से बदलने के बाद उन्होंने यह फैसला किया है। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने टिकटॉक पर प्रतिबंध लगाने का आदेश दिया है, जिससे बचने के लिए इसकी मूल कंपनी बाइटडांस को 90 दिनों के भीतर अपना अमेरिकी परिचालन किसी अमेरिकी कंपनी को बेचना होगा। इस आदेश के बाद मेयर ने अपना इस्तीफा दिया है।

इसे भी पढ़ें: कमला हैरिस ने कहा, ईरान को परमाणु हथियार हासिल नहीं करने देगा अमेरिका

उन्होंने ने कहा, ‘‘मैंने कॉरपोरेट संरचनात्मक बदलावों की जरूरत और इसकी वैश्विक भूमिकाको लेकर काफी सोच विचार किया है।’’ उन्होंने आगे कहा, ‘‘इस पृष्ठभूमि में, और जैसा कि हमें जल्द ही किसी समाधान तक पहुंचने की उम्मीद है, मैं बेहद भारी दिल के साथ आप सभी को बताना चाहता हूं कि मैंने कंपनी छोड़ने का फैसला किया है।’’ डिजनी के पूर्व कार्यकारी अधिकारी मेयर मई में टिकटॉक के सीईओ बने थे।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।



Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

अंतर्राष्ट्रीय

झरोखे से...