ये कैसी सलाह दे रहे है ट्रंप, कोरोना से बचने के लिए सैनिटाइजर का इंजेक्शन शरीर में लगाएं!

ये कैसी सलाह दे रहे है ट्रंप, कोरोना से बचने के लिए सैनिटाइजर का इंजेक्शन शरीर में लगाएं!

अमेरिका में तेजी से फैलते कोरोना वायरस की वजह से ट्रंप अब लोगों को काफी अजीबो-गरीब सलाह दे रहेहै।इन सलाहों से ट्रंप को काफी आलोचनाओ का भी सामना करना पड़ रहा है। बता दे कि ट्रंप ने कोरोना से बचने के लिए लोगों को सैनिटाइजर के इंजेक्शनऔरअल्ट्रा वायलट रोशनी को किसी तरह शरीर के अंदर पहुंचाने की बात की है।

नई दिल्ली। नवंबर में चीन के वुहान शहर से शुरू हुई कोरोना वायरस वैश्विक महामारी से अभी तक दुनियाभर में 1,95,000 लोगों की मौत हो चुकी है और 27 लाख से अधिक लोग संक्रमित हैं। 

विकासशील देश अमेरिका में कोरोना संक्रमण का बुरा दौर खत्म होने का नाम ही नहीं ले रहा है। बता दे कि न्यूयॉर्क में इस वायरस से सबसे अधिक 17,671 लोगों की मौत हुई और 2,71,890 लोग संक्रमित पाए गए है। एक आंकड़ों के मुताबिक दुनियाभर में कोरोना वायरस से मरने वाले लोगों में से एक चौथाई लोगों की मौत अमेरिका में हुई है और संक्रमण के एक तिहाई से अधिक मामले अमेरिका में सामने आए हैं। इसी को देखते हुए अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप काफी चिंता में आ गए है। तेजी से बढ़ते वायरस के मामले को देखते हुए ट्रंप ने भारत से मलेरिया की दवा हाइड्रॉक्सी-क्लोरोक्वीन भी मंगवायी। हालांकि अमेरिकी डॉक्टर इस दवा का बहिष्कार कर रहे है। डॉक्टर्स के अनुसार इस दवा के इस्तेमाल से कोरोना मरीजों को और नुकसान पहुंच सकता है। 

इसे भी पढ़ें: जानिए ट्रंप के Green Card पर रोक लगाने से किन लोगों पर पड़ेगा इसका असर

अमेरिका में तेजी से फैलते कोरोना वायरस की वजह से ट्रंप अब लोगों को काफी अजीबो-गरीब सलाह दे रहे है। इन सलाहों से ट्रंप को काफी आलोचनाओ का भी सामना करना पड़ रहा है। बता दे कि ट्रंप ने हाल ही में हुए एक  प्रेस कॉन्फ्रेंस में कोरोना से बचने के लिए लोगों को आइडिया दिया जिसे सुनकर सब हैरान हो गए है। उन्होंने सैनिटाइजर के इंजेक्शन और अल्ट्रा वायलट रोशनी को किसी तरह शरीर के अंदर  पहुंचाने की बात की है। डॉक्टर कोरोना वायरस से बचने के लिए लोगों को धूप में बैठने की सलाह दे रहे है जिसका शायद ट्रंप ने कुछ और ही अलग मतलब समझ लिया और ये आइडिया दिया की कोरोना से बचने के लिए लोगों के शरीर के अंंदर बहुत सारी रोशनी अल्ट्रा वायलट किरणें पहुंचा दी जाए जिससे लोग कोरोना से बचे रहेंगे। इस बात को सुनकर डॉक्टर्स काफी हैरान है और उन्होंने लोगों  से राष्ट्रपति की “खतरनाक” सलाह को नहीं सुनने की अपील की है।

 ट्रंप की हो रही है आलोचना

किसी भी देश के राष्ट्रपति ने कोरोना वायरस से बचने के लिए अपने देशवासियों को ऐसी सलाह नहीं दी होगी। उनके इस आइडिया को सुनने के बाद आलोचनाओं का सामना कर रहे ट्रंप ने अब सफाई दी है। उन्होंने कहा कि "यह सब एक “व्यंग्य’’ में कहा गया था"। ट्रंप के इस सलाहों से डॉक्टर्स भी काफी हैरान है, उन्होंने लोगों को आगाह किया है कि शरीर में अल्ट्रा वायलट किरणें अगर प्रवेश करेगी तो ये काफी खतरनाक होगा। ट्रंप का यह सलाह देना कि  इजैक्शन के द्वारा सैनिटाइजर शरीर में चला जाए जिससे शरीर साफ हो जाए? इस पर डॉक्टर कहते है कि ऐसा करने से इंसान की मौत हो सकती है।