• International Highlights: उत्तर कोरिया ने किया छोटी दूरी की मिसाइल का परीक्षण, दक्षिण कोरिया ने जताई आपत्ति

उत्तर कोरिया ने मंगलवार को छोटी दूरी की मिसाइल का परीक्षण किया जिसपर दक्षिण कोरिया ने आक्रोश व्यक्त किया है। वहीं दूसरी ओर एक अमेरिकी युवक अपनी गर्लफ्रेंड को पीटकर उसे जिंदा सूटकेस में भरकर जंगल में फेंक दिया, जहाँ लड़की ने सूटकेस में ही दम तोड़ दिया।

प्रभासाक्षी की खास खबरों में जानिए दिनभर की उन घटनाओं के बारे में जिनका सरोकार सीधे जनता से है। उत्तर कोरिया ने मंगलवार को छोटी दूरी की मिसाइल का परीक्षण किया जिसपर दक्षिण कोरिया ने आक्रोश व्यक्त किया है। वहीं दूसरी ओर एक अमेरिकी युवक अपनी गर्लफ्रेंड को पीटकर उसे जिंदा सूटकेस में भरकर जंगल में फेंक दिया, जहाँ लड़की ने सूटकेस में ही दम तोड़ दिया। पढ़िए विस्तार से सभी खबरों को...

दक्षिण कोरिया-अमेरिका पर दबाव बना रहा उत्तर कोरिया, किया मिसाइल परीक्षण

उत्तर कोरिया ने मंगलवार तड़के छोटी दूरी की मिसाइल का परीक्षण किया। दक्षिण कोरिया और जापान के अधिकारियों ने यह जानकारी दी है। राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद की एक आपात बैठक में, दक्षिण कोरियाई सरकार ने उत्तर कोरिया द्वारा ‘‘छोटी दूरी की मिसाइल का परीक्षण’’ किए जाने पर आक्रोश व्यक्त किया। इससे पहले, दक्षिण कोरिया की सेना ने कहा था कि उत्तर कोरिया के उत्तरी जगंग प्रांत से दागी गई एक वस्तु पूर्वी समुद्र की ओर गई।

रूस के भारत को लेकर दावे से बढ़ने वाली है चीन और पाकिस्तान की चिंता, दुनिया में मच जाएगा तहलका

रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने ऐलान किया कि एस-500 मिसाइल सिस्टम के सभी टेस्ट पूरे हो चुके हैं जिसके बाद अब दुनिया के सबसे एडवांस माने जाने वाले इस सिस्टम को जल्द ही रूसी सेना में तैनात किया जाएगा। लेकिन अब इस बेहद ही खतरनाक अत्याधुनिक मिसाइल सिस्टम को लेकर रूस की तरफ से ऐसा दावा किया गया है जिससे चीन और पाकिस्तान में खलबली मच सकती है। रूस की ओर से कहा गया है कि भारत बेहद शक्तिशाली मिसाइल डिफेंस सिस्टम खरीदने वाला पहला देश बन सकता है।

सामने आया दिल दहलाने वाला मामला, बॉयफ्रेंड ने जिंदा गर्लफ्रेंड को सूटकेस में बंद कर फेंका

आए दिन ही हमारे सामने दुनिया से बेहद दर्दनाक , दहशत भरी और सनसनीखेज खबरें सामने आती रहती हैं। ऐसा ही एक क्रूरता का मामला हाल ही में सामने आया है। जहां एक अमेरिकी युवक ने अपने एक्स गर्लफ्रेंड को मौत के घाट उतार दिया। एक रिपोर्ट के मुताबिक इस अमेरिकी युवक ने अपनी गर्लफ्रेंड को पीटा और फिर उसे जिंदा सूटकेस में भरकर जंगल में फेंक दिया। जहां लड़की ने सूटकेस में ही दम तोड़ दिया।

ब्रिटेन में भारी तेल संकट! पेट्रोल पंपों के बाहर लोगों की लंबी कतारें; सरकार ने उठाया बड़ा कदम

ब्रिटेन में ईंधन संकट हर दिन बढ़ता जा रहा है जिसके कारण अब देश के कई पेट्रोल पंप तक खाली हो चुके है। इससे अब ब्रिटिश सरकार की मुसीबतें भी बढ़ती जा रही है। इस मुशिकल घड़ी से निकले के लिए अब ब्रिटिश सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। पेट्रोल स्टेशनों पर पेट्रोल की डिलीवरी कम की जाए इसकी मंजूरी के लिए सरकार ने प्रतिस्पर्धा कानून को सस्पेंड कर दिया है। अधिकारियों के मुताबिक, इस कानून के सस्पेंड होने से कंपनियों के लिए सूचना जारी करना और शेयर करने में आसानी होगी।

रियल एस्टेट क्राइसिस के बाद अब चीन में हो गई 'बत्ती गुल', घरों में पसरा अंधेरा, फैक्ट्रियों में काम बंद

अर्नेस्ट हेमिंग्वे दुनिया के सर्वश्रेष्ठ फिंक्शन लेखकों में से एक हैं। उनकी पहली नॉवेल का नाम था 'द सन आल्सो राइजेज' नॉवेल का एक किरदार बिल एक दूसरे किरदार माइक से पूछता है- "How dis you go Broke" यानी तुम दिवालिया कैसे हुए? माइक जवाब देता है दो तरीकों से धीरे-धीरे और फिर अचानक। 1926 में लिखी गई इन लाइनों को चीन बार-बार पढ़ रहा होगा। चीन की दूसरी सबसे बड़ी रियल एस्टेट कंपनी के दिवालिया होने की कगार पर आने के बाद अब चीन की बत्ती गुल हो गई है, जिसकी वजह से उसकी कंपनियों पर बहुत बुरा असर पड़ रहा है। हालात ऐसे हो गए हैं कि चीन में भारी बिजली संकट के बीच सैकड़ों घरों और कारखानों में अंधेरा छा गया है। कुछ शहर ट्रैफिक लाइट को बंद करके इसकी आपूर्ति कर रहे हैं।