बलूचिस्तान में मारा गया तालिबान का टॉप कमांडर, भारी गोलीबारी में मारे गए 4 और आंतकवादी

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  मई 27, 2021   15:53
बलूचिस्तान में मारा गया तालिबान का टॉप कमांडर, भारी गोलीबारी में मारे गए 4 और आंतकवादी

तालिबान का शीर्ष कमांडर बलूचिस्तान में मारा गया।पुलिस ने बताया कि खुफिया सूचना के आधार पर आतंकवाद रोधी विभाग (सीटीडी) ने अभियान चलाया और गत मंगलवार को अशांत बलूचिस्तान सूबे के अगबारा इलाके में रियाज ठेकेदार को मार गिराया।

कराची। तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) का शीर्ष कमांडर अपने तीन साथियों के साथ बलूचिस्तान में मारा गया है। पुलिस ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी देते हुए बताया कि माना जाता है कि तालिबान का मारा गया कमांडर वर्ष 2016 में क्वेटा स्थित सिविल अस्पताल पर हुए हमले में शामिल था। पुलिस ने बताया कि खुफिया सूचना के आधार पर आतंकवाद रोधी विभाग (सीटीडी) ने अभियान चलाया और गत मंगलवार को अशांत बलूचिस्तान सूबे के अगबारा इलाके में रियाज ठेकेदार को मार गिराया।

इसे भी पढ़ें: अमेरिका के साथ संबध और सुधारना चाहता है पाकिस्तान, पेश की नई योजना

उन्होंने बताया, ‘‘भारी गोलीबारी में चार आतंकवादी मारे गए हैं जबकि दो फरार होने में सफल रहे। घटनास्थल से भारी मात्रा में बंदूक, गोला-बारूद और हथियार जब्त किए गए हैं।’’ सीटीडी के प्रवक्ता ने भी शीर्ष टीटीपी कमांडर ठेकेदार के मारे जाने की पुष्टि की। उन्होंने बताया, ‘‘ ठेकेदार सुरक्षा बलों पर हुए कई हमलों और वर्ष 2016 में क्वेटा के सिविल अस्पताल में हुए हमले में शामिल था।’’ क्वेटा के सिविल अस्पताल में आतंकवादियों द्वारा किए गए आत्मघाती बम धमाके और गोलीबारी में कम से कम 80 लोगों की मौत हुई थी जबकि करीब 150 अन्य घायल हुए थे।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।