चीन के साथ व्यापार सौदा तभी जब वह अमेरिका के हित में होगा: ट्रम्प

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Mar 9 2019 3:31PM
चीन के साथ व्यापार सौदा तभी जब वह अमेरिका के हित में होगा: ट्रम्प
Image Source: Google

विश्व की ये दो बड़ी अर्थव्यवस्थाएं आपस में व्यापार युद्द में उस समय उलझ गईं थीं जब ट्रम्प ने पिछले साल मार्च में चीन से आयात होने वाले इस्पात और एल्युमिनियम पर भारी शुल्क लगा दिया था।

वाशिंगटन। चीन के साथ समझौते को लेकर चल रही बातचीत में आई रुकावट की खबरों के बीच अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा है कि चीन के साथ व्यापार समझौता तभी संभव है जब उन्हें यह विश्वास होगा कि ऐसा करना अमेरिका के हित में है। ट्रम्प ने शुक्रवार को व्हाइट हाउस में संवाददाताओं से बातचीत में हालांकि यह भी कहा कि उन्हें भरोसा है कि चीन के साथ व्यापार समझौता हो जायेगा।

इसे भी पढ़ें: नीरव मोदी पर शिकंजे की भारत सरकार ने कर ली तैयारी, पढ़ें MEA ने क्या कहा...

विश्व की ये दो बड़ी अर्थव्यवस्थाएं आपस में व्यापार युद्द में उस समय उलझ गईं थीं जब ट्रम्प ने पिछले साल मार्च में चीन से आयात होने वाले इस्पात और एल्युमिनियम पर भारी शुल्क लगा दिया था। इससे यह भय भी सामने आया कि वैश्विक व्यापार युद्ध में यह कदम चिंगारी की तरह काम कर सकता है। 

इसे भी पढ़ें: ED ने नीरव मोदी से जुड़ी 147 करोड़ रुपये की संपत्तियां कुर्क की

ट्रम्प ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘मुझे भरोसा है। लेकिन हम अगर अपने देश के लिए बेहतर सौदेबाजी नहीं कर पाते तो मैं इसे नहीं करूंगा। अगर यह अच्छा सौदा नहीं हुआ तो तो मैं यह सौदा हरगिज नहीं करूंगा।’’ गत महीने ट्रम्प ने कहा था कि वह और उनके चीनी समकक्ष शी चिनपिंग के फ्लोरिडा में मिलने का कार्यक्रम है जहां वह चीन के साथ व्यापार समझौते को अंतिम रूप दे सकते हैं। 


रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video