क्या दूसरी बार भी ट्रंप की सरकार? रिपब्लिकन पार्टी की ओर से नामांकन किया स्वीकार

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अगस्त 28, 2020   11:04
क्या दूसरी बार भी ट्रंप की सरकार? रिपब्लिकन पार्टी की ओर से नामांकन किया स्वीकार

ट्रम्प (74) ने रिपब्लिकन पार्टी के राष्ट्रीय सम्मेलन (आरएनसी) के आखिरी दिन बृहस्पतिवार को व्हाइट हाउस के ‘साउथ लॉन’ में नामांकन स्वीकार किया। ट्रम्प ने नामंकन स्वीकार करते हुए कहा, ‘‘ मेरे साथी अमेरिकियों , आज रात तहे दिल से आभार और पूरी सकारात्मकता के साथ मैं गर्व के साथ अमेरिका के राष्ट्रपति पद के लिए नामांकन स्वीकार करता हूं।

वाशिंगटन।अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने नवम्बर में होने वाले चुनाव के लिए एक बार फिर रिपब्लिकन पार्टी की ओर से राष्ट्रपति पद का नामांकन आधिकारिक तौर पर स्वीकार कर लिया और अपने साथी अमेरिकियों से कहा कि इससे पहले दो दलों, दो दृष्टिकोण, दो नीतियों या दो एजेंडों के बीच मतदाताओं की पंसद इतनी स्पष्ट कभी नहीं थी। अमेरिका में तीन नवम्बर को चुनाव है। ट्रम्प (74) ने रिपब्लिकन पार्टी के राष्ट्रीय सम्मेलन (आरएनसी) के आखिरी दिन बृहस्पतिवार को व्हाइट हाउस के ‘साउथ लॉन’ में नामांकन स्वीकार किया। ट्रम्प ने नामंकन स्वीकार करते हुए कहा, ‘‘ मेरे साथी अमेरिकियों , आज रात तहे दिल से आभार और पूरी सकारात्मकता के साथ मैं गर्व के साथ अमेरिका के राष्ट्रपति पद के लिए नामांकन स्वीकार करता हूं।’’ उन्होंने कहा, ‘‘ मैं आज रात आपके समर्थन के साथ यहां खड़ा हूं, पिछले चार शानदार वर्षों में हमने जो असाधारण प्रगति की है उस पर गर्व है और अगले चार वर्षों में भी हम अमेरिका के उज्ज्वल भविष्य का निर्माण करेंगे।’’

इसे भी पढ़ें: ओबामा ने अच्छा काम नहीं किया था, इसलिए मैं राष्ट्रपति बना: ट्रम्प

ट्रम्प ने कहा, ‘‘ राष्ट्रपति के तौर पर नए कार्यकाल में, हम फिर से इतिहास की सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था का निर्माण करेंगे, जल्द ही सबको रोजगार देंगे, आय बढ़ेगी और रिकॉर्ड समृद्धि हासिल करेंगे।’’ ट्रम्प ने मौके पर मौजूद करीब 1500 लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि रिपब्लिकन पार्टी लाखों डेमोक्रेट्स, निर्दलीय और जो भी अमेरिका की महानता और अमेरिकी लोगों बड़े दिल में विश्वास रखते हैं, उनके स्वागत के लिए एकजुट, दृढ़ और तैयार हैं। ट्रम्प पत्नी मेलानिया ट्रम्प के साथ मंच तक आए थे। उनकी बेटी इवांका ट्रम्प ने उनका परिचय दिया। इससे पहले, बुधवार को माइक पेंस ने भी एक बार फिर पार्टी की ओर से उप राष्ट्रपति का नामंकन स्वीकार किया था। अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में ट्रम्प का मुकाबला डेमोक्रेटिक पार्टी के जो बाइडेन से होगा। वहीं उप राष्ट्रपति माइक पेंस के सामने डेमोक्रेटिक पार्टी ने भारतीय-अमेरिकी सीनेटर कमला हैरिस को उतारा है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।