व्हाइट हाउस की तरफ से दिया गया बयान, सत्ता हस्तांतरण कानून के तहत संवैधानिक रूप से आवश्यक हर कदम ट्रंप प्रशासन ने किया

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  नवंबर 21, 2020   10:25
  • Like
व्हाइट हाउस की तरफ से दिया गया बयान, सत्ता हस्तांतरण कानून के तहत संवैधानिक रूप से आवश्यक हर कदम ट्रंप प्रशासन ने किया

पूर्व उप राष्ट्रपति जो बाइडन को पेन्सिल्वेनिया, मिशिगन और विस्कोंसिन में जीत के बाद सात नवंबर को अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव का विजेता घोषित कर दिया गया था। बाइडन के पास 306 इलेक्टोरल वोट हैं और ट्रंप के पास 232 इलेक्टोरल वोट।

वाशिंगटन। व्हाइट हाउस की ओर से शुक्रवार को कहा गया कि राष्ट्रपति सत्ता हस्तांतरण कानून के तहत संवैधानिक रूप से जो भी आवश्यक है वह सब ट्रंप प्रशासन ने किया है। पूर्व उप राष्ट्रपति जो बाइडन को पेन्सिल्वेनिया, मिशिगन और विस्कोंसिन में जीत के बाद सात नवंबर को अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव का विजेता घोषित कर दिया गया था। बाइडन के पास 306 इलेक्टोरल वोट हैं और ट्रंप के पास 232 इलेक्टोरल वोट। 

इसे भी पढ़ें: 78 वर्ष के हुए जो बाइडन, अमेरिकी इतिहास में सबसे उम्रदराज राष्ट्रपति के तौर पर लेंगे शपथ

व्हाइट हाउस तक की दौड़ जीतने के लिए कम से कम 270 इलेक्टोरल वोट की जरूरत होती है। व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव कायली मैकनेनी ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘राष्ट्रपति सत्ता हस्तांतरण कानून यह बताता है कि चुनाव की आगे की प्रक्रिया में प्रशासन को क्या करना है। संवैधानिक रूप से जो भी आवश्यक है वह सब हमने किया है और करना जारी रखेंगे।’’ राष्ट्रपति ट्रंप द्वारा हार नहीं मानने तथा चुनाव प्रमाण पत्र के अभाव के कारण जनरल सर्विसेस एडमिनिस्ट्रेशन ने आगामी प्रशासन के लिए सत्ता हस्तांतरण की प्रक्रिया सुगम बनाने की खातिर आवश्यक कदम नहीं उठाए हैं।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।




This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept