ट्रंप ने भारतीय मूल के विजय शंकर को सर्वोच्च अदालत में न्यायाधीश के तौर पर नामित करने की घोषणा की

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जून 26, 2020   08:55
ट्रंप ने भारतीय मूल के विजय शंकर को सर्वोच्च अदालत में न्यायाधीश के तौर पर नामित करने की घोषणा की

न्याय विभाग का 2012 में हिस्सा बनने से पहले शंकर वाशिंगटन डीसी, मेयर ब्राउन के कार्यालय, एलएलसी एंड कोविंगटन एंड बर्लिंग, एलएलपी में निजी तौर पर वकालत कर रहे थे। उन्होंने ड्यूक विश्वविद्यालय से बीए की डिग्री हासिल की और वर्जीनिया विश्वविद्यालय के स्कूल ऑफ लॉ से जेडी की डिग्री प्राप्त की।

वाशिंगटन। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने देश की राजधानी में सर्वोच्च अदालत में न्यायाधीश के तौर पर भारतीय-अमेरिकी विजय शंकर को नामित करने की मंशा जताई है। अगर सीनेट शंकर के नाम की पुष्टि करती है तो वह डिस्ट्रिक्ट ऑफ कोलंबिया कोर्ट ऑफ अपील्स में एसोसिएट जज के पद पर काम करेंगे।यह वाशिंगटन डीसी के लिए सर्वोच्च अदालत है। 

इसे भी पढ़ें: पहली तिमाही में अमेरिका की GDP पांच प्रतिशत गिरी, दूसरी तिमाही में और अधिक गिरावट की आशंका

अभी वह न्याय विभाग की अपराध शाखा में वरिष्ठ अभियोग वकील और अपील सेक्शन के उप प्रमुख के पद पर काबिज हैं। न्याय विभाग का 2012 में हिस्सा बनने से पहले शंकर वाशिंगटन डीसी, मेयर ब्राउन के कार्यालय, एलएलसी एंड कोविंगटन एंड बर्लिंग, एलएलपी में निजी तौर पर वकालत कर रहे थे। उन्होंने ड्यूक विश्वविद्यालय से बीए की डिग्री हासिल की और वर्जीनिया विश्वविद्यालय के स्कूल ऑफ लॉ से जेडी की डिग्री प्राप्त की।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।