रिपब्लिकन सम्मेलन में ट्रंप के परिवार ने संभाला दारोमदार, पूरे जोश से किया प्रचार

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अगस्त 26, 2020   17:36
रिपब्लिकन सम्मेलन में ट्रंप के परिवार ने संभाला दारोमदार, पूरे जोश से किया प्रचार

रिपब्लिकन सम्मेलन में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का पूरे जोश के साथ प्रचार-प्रसार करने का सारा दारोमदार उनके परिवार ने संभाला और ट्रंप को फिर से राष्ट्रपति बनाने की अमेरिकियों से अपील करते हुए उनके राजनीतिक, आर्थिक एवं विदेशी उपलब्धियों का जमकर उल्लेख किया।

न्यूयॉर्क। रिपब्लिकन सम्मेलन में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का पूरे जोश के साथ प्रचार-प्रसार करने का सारा दारोमदार उनके परिवार ने संभाला और ट्रंप को फिर से राष्ट्रपति बनाने की अमेरिकियों से अपील करते हुए उनके राजनीतिक, आर्थिक एवं विदेशी उपलब्धियों का जमकर उल्लेख किया। अब तक, प्रथम महिला मेलानिया ट्रंप, राष्ट्रपति के बेटे- डोनाल्ड ट्रंप जूनियर और एरिक ट्रंप और उनकी बेटी टिफनी ट्रंप रिपब्लिकन नेशनल कन्वेंशन को संबोधित कर चुकी हैं। उनकी दूसरी बेटी एवं वरिष्ठ सलाहकार, 38 वर्षीय इवांका ट्रंप सम्मेलन के अंतिम दिन बृहस्पतिवार को भाषण देंगी।

इसे भी पढ़ें: ट्रंप ने चुनाव प्रचार के लिए ‘नो मिस्टर नाइस गाय’ विज्ञापन का लिया सहारा, मतदाताओं का दिल जीतने का प्रयास

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उपराष्ट्रपति माइक पेंस को डेमोक्रेटिक पार्टी से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बाइडेन और उनकी भारतीय-अमेरिकी सहयोगी सीनेटर कमला हैरिस चुनौती देंगी। मंगलवार को रोज गार्डन से सम्मेलन को संबोधित करते हुए प्रथम महिला ने कहा, “डोनाल्ड ऐसे पति हैं जो मेरे हर काम में मेरा साथ देते हैं। उन्होंने नेतृत्व की भूमिकाओं में अभूतपूर्व संख्या में महिलाओं को रखकर अपना प्रशासन खड़ा किया है और ऐसा माहौल तैयार किया है जहां अमेरिकी लोगों को प्राथमिकता दी जाती है। उन्होंने विभिन्न विचारों का स्वागत किया है और असाधारण सोच-विचार को प्रोत्साहित किया है।”

इसे भी पढ़ें: ट्रंप जूनियर ने अपने पिता का किया समर्थन, अमेरिकी नागरिकों को फिर से डोनाल्ड ट्रंप को चुनने का किया आग्राह

मेलानिया ट्रंप ने कहा, “मैं जानती हूं कि मैं अपने पति और परिवार की तरफ से बोल रही हूं जब मैं यह कहूंगी कि हम शुक्रगुजार हैं कि आपने उन्हें अपना राष्ट्रपति बनाने में भरोसा दिखाया है और यह कि हम इस अतुल्य देश की और चार साल सेवा कर पाने में बेहद सम्मानित महसूस करेंगे।” मेलानिया ने कहा कि अमेरिकियों को ट्रंप को और चार साल अपना राष्ट्रपति और कमांडर-इन-चीफ बनाए रखने की जरूरत है। सोमवार को सम्मेलन की पहली रात डोनाल्ड ट्रंप जूनियर ने कहा कि ट्रंप का अमेरिका, “अवसरों की भूमि, उज्ज्वल भविष्य का स्थान है।” उन्होंने कहा, “मैं इतना खुशकिस्मत था कि एक ऐसे परिवार में पला-बढ़ा जो बेहतरीन स्कूल और सर्वश्रेष्ठ विश्वविद्यालयों में मुझे पढ़ा सकता था लेकिन अच्छी शिक्षा केवल अमीरों और ताकतवरों का विशेषाधिकार नहीं है। इसकी पहुंच सब तक होनी चाहिए। इसलिए मेरे पिता अच्छी शिक्षा के समर्थकों की पसंद हैं। इसलिए वह शिक्षा की पहुंच को नागरिक अधिकार का मुद्दा बताते हैं न सिर्फ हमारे वक्त के लिए बल्कि हर वक्त के लिए।”

टिफनी ट्रंप (26)ने कहा कि उनके पिता के लिए वोट करना अमेरिकी आदर्शों को बरकरार रखने के लिए वोट करने के समान है। टिफनी ने कहा, “मेरे पिता एकमात्र व्यक्ति हैं जिन्होंने व्यवस्था को, आरोपित नौकरशाही, बड़ी फार्मा कंपनियों और मीडिया एकाधिकारों को चुनौती दी ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि अमेरिकी संवैधानिक स्वतंत्रता बरकरार रहे और न्याय एवं सच्चाई की जीत हो। सम्मेलन को संबोधित करते हुए 36 वर्षीय एरिक ट्रंप ने कहा कि उनके पिता राष्ट्रपति पद की दौड़ में इसलिए नहीं हैं क्योंकि उन्हें नौकरी की जरूरत है बल्कि इसलिए हैं क्योंकि उन्हें पता है कि इस देश में कड़ी मेहनत करने वाले लोग पीछे छूट गए हैं। उन्होंने कहा, “मेरे पिता ने प्रत्येक शहर, राज्य और नगर में प्रत्येक अमेरिकी से वादा किया है कि वह अमेरिका को फिर से महान बनाएंगे।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।