ट्रंप के गोल्फ क्लब में काम करने वालों के पास नहीं है कोई दस्तावेज

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Dec 7 2018 11:29AM
ट्रंप के गोल्फ क्लब में काम करने वालों के पास नहीं है कोई दस्तावेज
Image Source: Google

अवैध आव्रजकों के खिलाफ बेहद कड़ा रुख अपनाने वाले अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के न्यू जर्सी स्थित गोल्फ क्लब में तमाम कर्मचारी ऐसे हैं जिनके पास कोई वैध दस्तावेज नहीं है।

न्यूयॉर्क। अवैध आव्रजकों के खिलाफ बेहद कड़ा रुख अपनाने वाले अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के न्यू जर्सी स्थित गोल्फ क्लब में तमाम कर्मचारी ऐसे हैं जिनके पास कोई वैध दस्तावेज नहीं है। न्यूयॉर्क टाइम्स ने अपनी खबर में दावा किया है कि अवैध आव्रजकों को काम नहीं देने और नौकरियां अमेरिकी जनता के लिए सुरक्षित रखने का दावा करने वाले ट्रंप के अपने गोल्फ क्लब में गैर-दस्तावेजी कर्मचारी काम कर रहे हैं।
भाजपा को जिताए
 
गुरुवार को आयी खबर के अनुसार, ग्वाटेमाला से आयी 43 वर्षीय विक्टोरिना मोरालेस 2013 से ही बेडमिंस्टर स्थित ट्रंप नेशनल गोल्फ क्लब में सफाईकर्मी के रूप में काम कर रही है। फर्जी दस्तावेजों की मदद से नौकरी पाने वाली मोरालेस का काम ट्रंप का बिस्तर ठीक करना और शौचालय साफ करना है। मोरालेस और पूर्व कर्मचारी सांद्रा डिएज (46) ने न्यूयॉर्क टाइम्स को बताया कि क्लब में और भी कई गैर-दस्तावेजी कर्मचारी हैं। सुपरवाइजर उनकी पहचान होने से बचाने और उनकी नौकरियां बनाए रखने के लिए कदम उठाते हैं। डिएज अब अमेरिका की वैध निवासी है।
 


 
हालांकि अखबार का कहना है कि इसका कोई साक्ष्य नहीं है कि क्लब में ऐसे कर्मचारियों के काम करने की जानकारी ट्रंप या उनकी पारिवारिक कंपनी ट्रंप ऑर्गेनाइजेशंस के शीर्ष पदाधिकारियों को है। ट्रंप ऑर्गेनाइजेशंस के प्रवक्ता ने एक बयान में कहा है कि हमारे साथ हजारों की संख्या में कर्मचारी काम करते हैं और हम बेहद कड़ी भर्ती प्रक्रिया का पालन करते हैं।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video