रूसी हस्तक्षेप के आरोपों की जांच में ट्रंप के वकील ने सवालों के जवाब दिये

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  नवंबर 21, 2018   18:12
रूसी हस्तक्षेप के आरोपों की जांच में ट्रंप के वकील ने सवालों के जवाब दिये

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के वकीलों ने मंगलवार को कहा कि उन्होंने 2016 के राष्ट्रपति चुनावों में रूस के हस्तक्षेप तथा ट्रंप के प्रचार अभियान की उनके साथ मिलीभगत के आरोपों की जांच कर रहे स्पेशल काउंसिल रॉबर्ट मूलर के सवालों का लिखित जवाब दे दिया है।

वाशिंगटन। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के वकीलों ने मंगलवार को कहा कि उन्होंने 2016 के राष्ट्रपति चुनावों में रूस के हस्तक्षेप तथा ट्रंप के प्रचार अभियान की उनके साथ मिलीभगत के आरोपों की जांच कर रहे स्पेशल काउंसिल रॉबर्ट मूलर के सवालों का लिखित जवाब दे दिया है। राष्ट्रपति के वकील जे सेकुलॉ ने एक बयान में कहा, ‘‘राष्ट्रपति ने आज स्पेशल काउंसिल कार्यालय के प्रश्नों का लिखित जवाब दे दिया। जांच के रूस से संबंधित विषयों के मुद्दों पर प्रश्न पूछे गये थे। राष्ट्रपति ने लिखित में उत्तर दे दिया।’’ट्रंप के निजी वकील रूडी गिउलियानी ने भी बयान जारी किया। उन्होंने कहा, ‘‘शुरू से हमारा रुख यही रहा है कि जो कुछ पूछा गया है उसमें अधिकतर चीजें गंभीर संवैधानिक मुद्दों को उठाती हैं और वैध जांच के दायरे से बाहर की चीजें हैं। हमारा आज भी यही रुख बना हुआ है।’’

गिउलियानी ने कहा, ‘‘राष्ट्रपति ने उसके बाद भी अभूतपूर्व सहयोग प्रदान किया। स्पेशल काउंसिल के सामने 30 से ज्यादा गवाह पेश किये गये, 14 लाख से ज्यादा कागज दिये गये और अब राष्ट्रपति द्वारा प्रश्नों के लिखित उत्तर। अब जांच को निष्कर्ष पर पहुंचाने का समय है।’’ वाल स्ट्रीट जर्नल ने कहा कि एफबीआई के पूर्व निदेशक मूलर ने करीब एक साल पहले अपनी विधिक टीम को संकेत दिया था कि वह राष्ट्रपति से प्रश्न पूछने के इच्छुक हैं। ट्रंप ने कहा था कि ये सरल सवाल थे और उन्हें इनका उत्तर देने में कोई कठिनाई नहीं आई। उन्होंने बार बार कहा है कि उनकी और उनके प्रचार दल की रूसी लोगों से कोई मिलीभगत नहीं रही।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।