ट्रंप ने केटी मैकफारलैंड को सिंगापुर में राजदूत नामित किया

ट्रंप ने शीर्ष सुरक्षा सलाहकार को सिंगापुर में देश की राजदूत नामित किया है। केटी मैकफारलैंड ट्रंप के पहले राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार माइकल फ्लिन की सहायक के तौर पर व्हाइट हाउस में आई थीं।

वाशिंगटन। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अपनी एक शीर्ष सुरक्षा सलाहकार को सिंगापुर में देश की राजदूत नामित किया है। केटी मैकफारलैंड ट्रंप के पहले राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार माइकल फ्लिन की सहायक के तौर पर व्हाइट हाउस में आई थीं। फ्लिन को फरवरी में तब इस्तीफा देने के लिए कहा गया था जब यह बात सामने आयी थी कि उन्होंने रूसी सरकारी अधिकारियों के साथ अपने संपर्क के बारे में वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारियों को गुमराह किया थ।

व्हाइट हाउस ने शुक्रवार को एक बयान जारी करके मैकफारलैंड को नामित किए जाने की पुष्टि करते हुए कहा, ‘‘अमेरिकी हितों को प्राथमिकता देने वाली नीतियां विकसित करने में केटी के कार्य का स्थायी प्रभावी होगा।’’ ट्रंप की राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार टीम में शामिल होने से पहले मैकफारलैंड फॉक्स न्यूज में एक विश्लेषक के तौर पर काम करती थीं। उन्होंने इससे पहले तीन रिपब्लिकन राष्ट्रपति रिचर्ड निक्सन, जेराल्ड फोर्ड और रोनाल्ड रीगन के लिए भी काम किया है। इस नियुक्ति पर अभी सीनेट की पुष्टि होनी बाकी है।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़