ट्रंप ने चुनाव प्रचार के लिए ‘नो मिस्टर नाइस गाय’ विज्ञापन का लिया सहारा, मतदाताओं का दिल जीतने का प्रयास

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अगस्त 26, 2020   14:46
ट्रंप ने चुनाव प्रचार के लिए ‘नो मिस्टर नाइस गाय’ विज्ञापन  का लिया सहारा, मतदाताओं का दिल जीतने का प्रयास

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अपने पुनर्निर्वाचन अभियान की शुरुआत वैश्विक श्रृंखला के एक जोरदार विज्ञापन के साथ की है जिसमें कहा गया है कि वह “कोई नरमदिल इंसान” नहीं हैं लेकिन इस विज्ञापन के जरिए उनके अभियान ने इस हफ्ते के रिपब्लिकन सम्मेलन के दौरान ट्रंप का नरम पक्ष दिखाने की कोशिश की है।

वाशिंगटन। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अपने पुनर्निर्वाचन अभियान की शुरुआत वैश्विक श्रृंखला के एक जोरदार विज्ञापन के साथ की है जिसमें कहा गया है कि वह “कोई नरमदिल इंसान” नहीं हैं लेकिन इस विज्ञापन के जरिए उनके अभियान ने इस हफ्ते के रिपब्लिकन सम्मेलन के दौरान ट्रंप का नरम पक्ष दिखाने की कोशिश की है। ट्रंप को सामान्य तौर पर उनके रूखे और उग्र व्यवहार के लिए जाना चाहता है। राष्ट्रपति को इस रूप में दिखाने की प्रतिद्वंद्विता उस वक्त शुरू हुई जब पिछले हफ्ते डेमोक्रेट्स ने अपने उम्मीदवार जो बाइडेन की दया-करुणा को दिखाने का काम किया था। लेकिन ट्रंप को अधिक मानवीय एवं दयालु दिखाने के लिए काम पहले से जारी है जो वरिष्ठ एवं उपनगरीय मतदाताओं का विश्वास फिर से हासिल करने की रणनीति का हिस्सा है।

इसे भी पढ़ें: कोरोना यौद्धाओं का ट्रंप ने किया शुक्रिया, कहा- हमें ‘‘चीनी वायरस’’ को दूर करना होगा

कोरोना वायरस वैश्विक महामारी के दौरान ट्रंप की ओर से स्पष्ट सहानुभूति की कमी और उग्र बयानबाजी के चलते ये मतदाता उनसे छिटक गए हैं। रिपब्लिकन सम्मेलन के पहली दो रात के दौरान पार्टी के सदस्यों ने सभ्य एवं नरम दिल ट्रंप को दिखाने का भरसक प्रयास किया है। सदन के अल्पसंख्यक व्हिप स्टीव स्कालिस ने सोमवार को याद किया कि कैसे 2017 में उन्हें गोली लगने के बाद ट्रंप उनके अस्पताल के बिस्तर के पास बैठे रहे थे। ओहायो के रिपब्लिकन जिम जॉर्डन ने याद किया कि कैसे ट्रंप ने दो साल पहले उनके रिश्तेदारों से बात करने के उनके आग्रह को स्वीकार किया था जिनके बेटे की कार हादसे में मौत हो गई थी।

इसे भी पढ़ें: रिपब्लिकन पार्टी की तरफ से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार घोषित हुए डोनाल्ड ट्रंप

राष्ट्रपति को कोविड-19 के खिलाफ पहली प्रतिक्रिया देने वालों से बात करते हुए और इन सेवाओं के लिए अपने “दोस्तों” का शुक्रिया करते हुए दिखाया गया। और सीनेटर रैंड पॉल ने मंगलवार को इस बात का खुलासा किया कि कैसे राष्ट्रपति ने ग्वाटेमाला और हैती में आपात नेत्र सर्जरी करने के उनके मेडिकल मिशन को समर्थन दिया था। कारोबारी के तौर पर बने ट्रंप के सख्त एवं रुखे व्यक्तित्व से हर कोई भी भली-भांति परिचित है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।