ट्रंप ने अपील अदालत में नियुक्ति के लिए नेओमी राव का नाम सीनेट को भेजा

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  नवंबर 15, 2018   13:02
ट्रंप ने अपील अदालत में नियुक्ति के लिए नेओमी राव का नाम सीनेट को भेजा

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने डीसी सर्किट अपील अदालत में सुप्रीम कोर्ट के न्यायाधीश ब्रेट कावानाह की जगह लेने के लिए प्रमुख भारतीय-अमेरिकी नेओमी राव का नाम सीनेट के पास भेजा है ।

वाशिंगटन। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने डीसी सर्किट अपील अदालत में सुप्रीम कोर्ट के न्यायाधीश ब्रेट कावानाह की जगह लेने के लिए प्रमुख भारतीय-अमेरिकी नेओमी राव का नाम सीनेट के पास भेजा है । सीनेट से पुष्टि होने पर राव इस शक्तिशाली अदालत में न्यायाधीश श्री श्रीनिवासन के बाद दूसरी भारतीय-अमेरिकी न्यायाधीश होंगी। न्यायाधीश श्री श्रीनिवासन को पूर्ववर्ती ओबामा शासन के दौरान नियुक्त किया था। उनके नामांकन को बुधवार को सीनेट के पास भेजा गया था। ट्रंप ने व्हाइट हाउस में दीपावली के जश्न के दौरान मंगलवार को डीसी सर्किट में राव को नामित किए जाने की घोषणा की । अमेरिका की डीसी सर्किट अपील अदालत को अमेरिका के सुप्रीम कोर्ट के बाद सबसे शक्तिशाली माना जाता है।

पिछले महीने 53 वर्षीय कावनाह ने सुप्रीम कोर्ट के न्यायाधीश के तौर पर शपथ ली थी। उन्हें यौन उत्पीड़न के आरोपों से खुद को दूर करने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ी थी जिनसे वह हमेशा से इंकार करते आए थे। दक्षिण एशियाई बार एसोसिएशन ने राव को नामित किए जाने का स्वागत किया। राव वर्तमान में सूचना एवं विनियामक मामलों के कार्यालय (ओआईआरए) में प्रशासक हैं। एसोसिएशन ने कहा, “डीसी सर्किट अपील अदालत में नेओमी राव को नामित किए जाने पर उन्हें बधाई।”





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।