Prabhasakshi
रविवार, नवम्बर 18 2018 | समय 15:46 Hrs(IST)

अंतर्राष्ट्रीय

मूलर की जांच रोकने पर ट्रंप के ट्वीट उनकी राय है ना कि आदेश: व्हाइट हाउस

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Aug 2 2018 1:33PM

मूलर की जांच रोकने पर ट्रंप के ट्वीट उनकी राय है ना कि आदेश: व्हाइट हाउस
Image Source: Google

वाशिंगटन। व्हाइट हाउस का कहना है कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने जिस ट्वीट के जरिए अटॉर्नी जनरल जेफ सेशंस से 2016 के चुनाव में रूसी हस्तक्षेप के आरोपों की विशेष वकील रॉबर्ट मूलर की जांच को रोकने के लिए कहा है, वह सिर्फ राय है, कोई आदेश नहीं है। व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव सारा सैंडर्स ने कल नियमित संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘यह आदेश नहीं है। यह राष्ट्रपति की राय है।

यह बेहद मूखर्तापूर्ण है कि राष्ट्रपति को निशाना बनाने के क्रम में तमाम भ्रष्टाचार और बेईमानी दिखाई गई, जिसे उन्होंने देखा है। लेकिन जैसा कि उन्होंने कई बार कहा है, वह इसे खत्म होते देखना चाहते हैं, और इसका खात्मा सुनिश्चित किया जाएगा।’’सैंडर्स ने कहा कि ऐसा ट्वीट करके ट्रंप न्याय में बाधा पैदा नहीं कर रहे हैं।

उन्होंने एक सवाल के जवाब में कहा, ‘‘राष्ट्रपति बाधा नहीं डाल रहे हैं वह इससे लड़ रहे हैं। राष्ट्रपति अपनी राय रख रहे हैं और भ्रष्टाचार के स्तर को लेकर अपनी निराशा व्यक्त कर रहे हैं जैसा कि हमने जिम कोमी, पीटर स्ट्रोक, एंड्रयू मैक्काबे जैसे लोगों में देखा।’’उन्होंने कहा, ‘‘यही कारण है कि राष्ट्रपति गुस्से में हैं और वास्तव में ज्यादातर अमेरिकी भी गुस्से में हैं और ऐसी कोई वजह नहीं है कि उन्हें अपनी राय नहीं रखनी चाहिए।’’

 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप


शेयर करें: