डोनाल्ड ट्रंप चाहते हैं, नियुक्ति में डिग्री के बजाय कौशल को प्राथमिकता दी जाए

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जून 26, 2020   13:39
डोनाल्ड ट्रंप चाहते हैं, नियुक्ति में डिग्री के बजाय कौशल को प्राथमिकता दी जाए

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप चाहते हैं कि नियुक्ति में डिग्री के बजाय कौशल को प्राथमिकता दी जाए। समझा जाता है कि ट्रंप देश की सबसे बड़ी नियोक्ता के लिए इस बारे में सरकारी आदेश पर शुक्रवार को दस्तखत करेंगे।प्रशासन को कर्मचारियों के लिए नीति पर सलाह देने वाले बोर्ड की बैठक में इस आदेश पर हस्ताक्षर हो सकते हैं।

वाशिंगटन। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप चाहते हैं कि संघीय सरकार की नौकिरियों में उम्मीदारों की डिग्री के बजाय उनके कौशल को प्राथमिकता दी जाए। ट्रंप इसके लिए संघीय सरकार को निर्देश देने की तैयारी कर रहे है। प्रशासन और उद्योग के अधिकारियों ने यह जानकारी दी। समझा जाता है कि ट्रंप देश की सबसे बड़ी नियोक्ता के लिए इस बारे में सरकारी आदेश पर शुक्रवार को दस्तखत करेंगे। प्रशासन को कर्मचारियों के लिए नीति पर सलाह देने वाले बोर्ड की बैठक में इस आदेश पर हस्ताक्षर हो सकते हैं।

इसे भी पढ़ें: ‘फेयर एंड लवली’ से ‘फेयर’ शब्द हटाएगी हिंदुस्तान यूनिलीवर

ट्रंप की पुत्री इवांका अमेरिकियों के लिए कार्यबल नीति सलाहकार बोर्ड की सह-चेयरमैन हैं। इवांका ने नियोक्ताओं की बदलती जरूरतों के अनुरूप रोजगार प्रशिक्षण में सुधार के लिए काफी काम किया है। संघीय सरकार देश की सबसे बड़ी नियोक्ता है। इसके कर्मचारियों की संख्या 21 लाख है। इसमें डाक सेवा के कर्मचारी शामिल नहीं हैं।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।