तुर्की को अमेरिका से ईरान प्रतिबंधों में और छूट मिलने की उम्मीद

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Apr 17 2019 11:21AM
तुर्की को अमेरिका से ईरान प्रतिबंधों में और छूट मिलने की उम्मीद
Image Source: Google

पूर्ण रूप से यह एक सकारात्मक बैठक रही।’’ उन्होंने कहा कि तुर्की को उम्मीद है कि ट्रम्प प्रशासन पिछले साल सभी देशों से ईरान से तेल खरीदना बंद करने की मांग करने के बाद उसे और छूट प्रदान करेगा।

वॉशिंगटन। तुर्की को कई मुद्दों पर अमेरिका के साथ मतभेद होने के बावजूद ईरान से तेल खरीद के लिए मिली अमेरिकी छूट में और ढील मिलने की उम्मीद है।तुर्की के राष्ट्रपति रजब तैयब एर्दोआन के प्रवक्ता इब्राहिम कालिन ने बताया कि तुर्की के वित्त मंत्री बेरत अल्बायरक ने सोमवार को व्हाइट हाउस में अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प से मुलाकात की और दोनों ने रूस से अंकारा के प्रमुख हथियारों की खरीद सहित कई मतभेदों पर चर्चा की।

इसे भी पढ़ें: अमेरिका की तुर्की को धमकी, सीरिया पर हमला किया तो होंगे विनाशकारी परिणाम

कालिन ने वॉशिंगटन में पत्रकारों से कहा, ‘‘ पूर्ण रूप से यह एक सकारात्मक बैठक रही।’’ उन्होंने कहा कि तुर्की को उम्मीद है कि ट्रम्प प्रशासन पिछले साल सभी देशों से ईरान से तेल खरीदना बंद करने की मांग करने के बाद उसे और छूट प्रदान करेगा। कालिन ने कहा, ‘‘ निश्चित रूप से हम तुर्की को और छूट मिलने की उम्मीद कर रहे हैं। ’’

इसे भी पढ़ें: ईरान ने पश्चिमी सरकारों पर ‘इस्लामोफोबिया’ को बढ़ावा देने का लगाया आरोप



साथ ही उन्होंने बताया कि अंकारा को इस संबंध में कोई आधिकारिक नोटिस नहीं मिला है। अमेरिका ने इस संबंध में आठ देशों चीन, यूनान, भारत, इटली, जापान, दक्षिण कोरिया, ताइवान और तुर्की को छह महीने की छूट दी है,जो दो मई को खत्म हो रही है।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video