तुर्की विपक्षी दल को दोबारा हुए चुनाव में मिली शानदार जीत, एर्दोआन को दिया झटका

turkey-opposition-party-gets-a-great-victory-in-istanbul-election-against-erdogan
इससे पहले मार्च में हुए चुनाव को अनियमितता के आरोपों के बाद रद्द कर दिया गया था। इस्तांबुल में इस्लामी कट्टरवादियों के शासन के 25 साल बाद विपक्ष के लिए जश्न का यह दुर्लभ मौका आया है। यह परिणाम एर्दोआन के लिए भी झटका की तरह है जो कि 2003 से सत्ता में है।

इस्तांबुल। तुर्की के विपक्षी दल को इस्तांबुल में मेयर के लिए दोबारा हुए चुनाव में शानदार जीत मिली है और राष्ट्रपति रजब तैयब एर्दोआन के लिए यह शिकस्त करारा झटके की तरह है। सरकार समर्थक कुछ मीडिया संगठनों ने इसे लोकतंत्र के लिए अहम जीत बताया है।

मेयर के चुनाव में इकराम इमामोग्लू 7,77,000 से ज्यादा मतों से जीते। इससे पहले मार्च में हुए चुनाव को अनियमितता के आरोपों के बाद रद्द कर दिया गया था। इस्तांबुल में इस्लामी कट्टरवादियों के शासन के 25 साल बाद विपक्ष के लिए जश्न का यह दुर्लभ मौका आया है। यह परिणाम एर्दोआन के लिए भी झटका की तरह है जो कि 2003 से सत्ता में है। 

इसे भी पढ़ें: तुर्की में तख्तापलट की कोशिश मामले में पूर्व वायु सेना प्रमुख समेत 24 लोगों को आजीवन कारावास

परिणाम के बाद जश्न मनाने के लिए तुर्की का झंडा लिए हुए हजारों लोग रात में सड़कों पर निकल आए। इमामोग्लू को सत्ताधारी पार्टी के उम्मीदवार और पूर्व प्रधानमंत्री बिनाली यिल्दिरीम के खिलाफ 54 प्रतिशत वोट से जीत हासिल की। 

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़