‘‘अफगानिस्तान संबंधी वार्ता में सभी अफगान पक्षों को एक साथ लाना है" : अमेरिकी दूत

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Feb 11 2019 3:29PM
‘‘अफगानिस्तान संबंधी वार्ता में सभी अफगान पक्षों को एक साथ लाना है
Image Source: Google

विदेश मंत्रालय ने रविवार को बताया कि अफगानिस्तान में पूर्व अमेरिकी राजदूत जलमै खलीलजाद 10 फरवरी से 28 फरवरी तक अंतरएजेंसी प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व करेंगे। उन्होंने हाल में तालिबान के साथ गहन वार्ता की थी।

वॉशिंगटन। अमेरिका के एक वरिष्ठ राजनयिक अफगानिस्तान समेत छह देशों की यात्रा करने वाले एक बड़े प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व करेंगे। इस यात्रा का मकसद अफगानिस्तान में शांति प्रक्रिया को बल देना और ‘‘अफगानिस्तान संबंधी वार्ता में सभी अफगान पक्षों को एक साथ’’ लाना है। विदेश मंत्रालय ने रविवार को बताया कि अफगानिस्तान में पूर्व अमेरिकी राजदूत जलमै खलीलजाद 10 फरवरी से 28 फरवरी तक अंतरएजेंसी प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व करेंगे। उन्होंने हाल में तालिबान के साथ गहन वार्ता की थी।

इसे भी पढ़े: राहत पैकेज के लिये दुबई में आईएमएफ प्रमुख से मिलेंगे इमरान खान



अभी यह स्पष्ट नहीं है कि जब यह बयान जारी किया गया, उस समय समूह यात्रा के लिए रवाना हो चुका था या नहीं। बयान में कहा गया है कि अमेरिकी प्रतिनिधिमंडल बेल्जियम, जर्मनी, तुर्की, कतर, अफगानिस्तान और पाकिस्तान की यात्रा करेगा। खलीलजाद ‘‘यात्रा के दौरान अफगानिस्तान सरकार के साथ वार्ता करेंगे।’’ अमेरिका-तालिबान शांति वार्ता में अफगानिस्तान सरकार शामिल नहीं है। खलीलजाद ने कहा कि इस समय अफगानिस्तान को लेकर वार्ता आवश्यक है।

 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video