UAE और इजरायल की दोस्ती हुई मजबूत, व्यवसाय करने की मिलेगी इजाजत

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अगस्त 29, 2020   18:24
UAE और इजरायल की दोस्ती हुई मजबूत, व्यवसाय करने की मिलेगी इजाजत

यूएई ने औपचारिक रूप से इजराइल का बहिष्कार खत्म कर दिया है।डब्ल्यूएएम ने कहा कि नये आदेश में इजराइल और इजराइल की कंपनियों को यूएई में व्यवसाय करने की इजाजत होगी। यूएई सात अरब प्रायद्वीपों का समूह है। इसने इजराइली सामानों की खरीद-बिक्री की भी अनुमति दी।

दुबई। संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के शासक ने शनिवार को एक आदेश जारी कर इजराइल के बहिष्कार को औपचारिक रूप से समाप्त कर दिया। दोनों देशों के बीच संबंधों को सामान्य करने के लिए अमेरिका ने समझौता कराया जिसके बाद यूएई ने यह कदम उठाया है। इजराइल और यूएई के बीच संबंधों की शुरुआत की घोषणा 13 अगस्त को की गई थी। समझौते के तहत इजराइल पश्चिमी तट के विलय की विवादित योजना पर विराम लगाएगा। सरकारी डब्ल्यूएएम संवाद समिति ने कहा कि बहिष्कार समाप्त करने की शनिवार को औपचारिक घोषणा शेख खलीफा बिन जायद अल नाहन के आदेशों पर आया जो अबु धाबी के शासक हैं और अमीरात के नेता हैं।

इसे भी पढ़ें: अमेरिका के दबाव में UN ने लेबनान में शांतिरक्षकों की संख्या घटाने की दी मंजूरी

डब्ल्यूएएम ने कहा कि नये आदेश में इजराइल और इजराइल की कंपनियों को यूएई में व्यवसाय करने की इजाजत होगी। यूएई सात अरब प्रायद्वीपों का समूह है। इसने इजराइली सामानों की खरीद-बिक्री की भी अनुमति दी। डब्ल्यूएएम ने कहा, ‘‘इजराइल के साथ राजनयिक एवं व्यावसायिक सहयोग बढ़ाने के यूईए के प्रयास के तहत नये कानूनों की घोषणा की गई है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।