Rishi Sunak Pongal lunch: केले के पत्ते पर परोसे गए व्यंजन, ब्रिटेन के PM सुनक ने कुछ इस अंदाज में दी स्टाफ को दावत

Rishi Sunak Pongal lunch
Prabhasakshi
अभिनय आकाश । Jan 17, 2023 6:07PM
पोंगल लंच के लिए पीएम कार्यालय के कर्मचारियों के साथ रक्षा कर्मियों को आमंत्रित किया गया था। उनके लिए पूरे भारतीय अंदाज में भोजन की व्यवस्था की गई थी। केले के पत्ते पर संक्रांति पसंद व्यंजन परोसे गए। केले के पत्ते में दाल, चावल, सांभर, केले का फल और दही परोसा गया।

ऋषि सुनक ने ब्रिटेन के प्रधानमंत्री के रूप में कार्यभार संभालने के बाद पहला पोंगल आयोजित किया। ज्ञातव्य है कि भारतीय मूल के व्यक्ति ऋषि सुनक ने ब्रिटिश राजनीति में इतिहास रचा है। लेकिन उन्होंने जो किया वो अपने आप में कुछ खास नजर आया। हाल ही में उन्होंने संक्रांति सेलिब्रेशन को अपने तरीके से सेलिब्रेट किया। पोंगल लंच के लिए पीएम कार्यालय के कर्मचारियों के साथ रक्षा कर्मियों को आमंत्रित किया गया था। उनके लिए पूरे भारतीय अंदाज में भोजन की व्यवस्था की गई थी। केले के पत्ते पर संक्रांति पसंद व्यंजन परोसे गए। केले के पत्ते में दाल, चावल, सांभर, केले का फल और दही परोसा गया।

इसे भी पढ़ें: Ready for Ro Khanna: ब्रिटेन के बाद अब अमेरिका में भी भारतवंशी राज करेगा...2024 में ये बन सकते हैं राष्ट्रपति

ब्रिटेन के प्रधान मंत्री ऋषि सुनक के कार्यालय के कर्मचारियों का लंदन में पोंगल मनाने का एक वीडियो इंटरनेट पर वायरल हो रहा है। पोंगल एक फसल उत्सव है जो 15 जनवरी को मनाया जाता है। सभी ने केले के पत्ते पर पारंपरिक भारतीय भोजन का आनंद लिया। चम्मच-कांटे की जगह हाथों से खाना खाने में काफी वैरायटी देखने को मिली। एक वीडियो में देखा जा सकता है कि वह अपने हाथों से खाना खा रहे हैं। दुनिया भर के तमिल लोग पोंगल को भव्य तरीके से मनाते हैं। अब जब ब्रिटेन में प्रधान मंत्री कार्यालय के कर्मचारी नए फसल उत्सव का जश्न मना रहे हैं, तो उन्हें स्वादिष्ट मीठे पकवान पोंगल का आनंद लेते हुए दिखाने वाला एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है।

इसे भी पढ़ें: China के बारे में बढ़ती चिंताओं के बीच ब्रिटेन, Japan के मध्य रक्षा समझौता

ऋषि सुनक ने एक वीडियो संदेश में कहा कि मैं इस सप्ताह के अंत में थाई पोंगल मनाने वाले सभी लोगों को अपनी शुभकामनाएं भेजना चाहता हूं। मुझे पता है कि यह त्योहार देश भर के परिवारों के लिए कितना मायने रखता है। मैं इस थाई पोंगल पर यहां और दुनिया भर में स्वास्थ्य, खुशी और समृद्धि की कामना करता हूं। 24 अक्टूबर को ब्रिटेन के भारतीय मूल के पहले प्रधानमंत्री घोषित किए जाने के बाद ऋषि सुनक ने इतिहास रचा। वह ब्रिटेन के 57वें प्रधानमंत्री हैं। 

अन्य न्यूज़