UN ने अम्फान तूफान को लेकर जीवन रक्षक कदमों के लिए भारत, बांग्लादेश की सराहना की

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  मई 25, 2020   09:48
UN ने अम्फान तूफान को लेकर जीवन रक्षक कदमों के लिए भारत, बांग्लादेश की सराहना की

संयुक्त राष्ट्र (यूएन) महासचिव एंतोनियो गुतारेस ने तूफान से पहले लोगों को सुरक्षित करने के लिए की गई तैयारियों और उसके तुरंत बाद की जरूरतों को पूरा करने के लिए सरकारों, पहले उत्तरदाताओं और समुदायों की प्रशंसा की।

संयुक्त राष्ट्र। संयुक्त राष्ट्र (यूएन) महासचिव एंतोनियो गुतारेस ने भारत और बांग्लादेश में अम्फान चक्रवात के कारण हुई तबाही और लोगों की मौत को लेकर शोक प्रकट किया। साथ ही दोनों देश की सरकारों, पहले उत्तरदाताओं और समुदायों को लोगों की मदद करने के उनके शुरुआती कदमों के लिए और उनकी सुरक्षा सुनिश्चित करने को लेकर सराहना की। यूएन प्रवक्ता स्टीफन दुजार्रिक ने एक बयान में रविवार को कहा, महासचिव भारत और बांग्लादेश में अम्फान चक्रवात के कारण हुई तबाही और लोगों की मौत को लेकर दुखी हैं। 

इसे भी पढ़ें: सेना, एनडीआरएफ चक्रवात से प्रभावित पश्चिम बंगाल में जनजीवन पटरी पर लाने में जुटे

उन्होंने उन लोगों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की है, जिन्होंने अपने प्रियजनों को खोया है और आपदा के कारण प्रभावित और घायल होने वाले लोगों के जल्द स्वस्थ होने की कामना की है। गुतारेस ने तूफान से पहले लोगों को सुरक्षित करने के लिए की गई तैयारियों और उसके तुरंत बाद की जरूरतों को पूरा करने के लिए सरकारों, पहले उत्तरदाताओं और समुदायों की प्रशंसा की। साथ ही कहा कि यूएन ऐसे प्रयासों में सहायता देने के लिए हमेशा तैयार रहता है। यूएन महासचिव ने कोविड-19 महामारी के साथ-साथ चक्रवात के कारण हुई तबाही झेलने वाले भारत और बांग्लादेश की जनता के साथ एकजुटता प्रकट की। वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को चक्रवात प्रभावित पश्चिम बंगाल के लिए 1,000 करोड़ रुपये की अंतरिम सहायता राशि की भी घोषणा की थी।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।