UN मानवाधिकार विशेषज्ञ ने खशोगी की हत्या मामले में अमेरिका से कार्रवाई का किया अनुरोध

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Jul 10 2019 11:46AM
UN मानवाधिकार विशेषज्ञ ने खशोगी की हत्या मामले में अमेरिका से कार्रवाई का किया अनुरोध
Image Source: Google

संयुक्त राष्ट्र की विशेष प्रतिवेदक एग्निस कॉलमार्ड ने अमेरिका की निष्क्रियता को लेकर उसकी आलोचना की। उन्होंने अपनी रिपोर्ट में कहा कि अक्टूबर में तुर्की के इस्तांबुल स्थित सऊदी अरब के वाणिज्य दूतावास में खशोगी की हत्या खाड़ी देश द्वारा की गयी ‘‘न्यायेत्तर हत्या’’ थी।

लंदन। सऊदी अरब के असंतुष्ट पत्रकार जमाल खशोगी की हत्या के मामले में स्वतंत्र जांच करने वाली संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार विशेषज्ञ ने मंगलवार को अमेरिका से उनकी स्पष्ट नतीजों पर कार्रवाई करने का अनुरोध किया।

इसे भी पढ़ें: ईरान के दक्षिण पश्चिम में 5.7 तीव्रता का भूकंप, जान माल का नुकसान नहीं

संयुक्त राष्ट्र की विशेष प्रतिवेदक एग्निस कॉलमार्ड ने अमेरिका की निष्क्रियता को लेकर उसकी आलोचना की। उन्होंने अपनी रिपोर्ट में कहा कि अक्टूबर में तुर्की के इस्तांबुल स्थित सऊदी अरब के वाणिज्य दूतावास में खशोगी की हत्या खाड़ी देश द्वारा की गयी ‘‘न्यायेत्तर हत्या’’ थी। उन्होंने सऊदी अरब में जन्मे पत्रकार की हत्या पर मानवाधिकार समूहों द्वारा आयोजित एक सम्मेलन में लंदन में कहा कि उसके पास यह अधिकार क्षेत्र है या कम से कम कार्रवाई करने में रूचि होनी चाहिए।
कॉलमार्ड ने कहा कि चुप रहना कोई विकल्प नहीं है। बोलने की जरुरत है लेकिन सिर्फ यही काफी नहीं है। हमें कार्रवाई करनी होगी। वाशिंगटन पोस्ट के पत्रकार खशोगी की सऊदी अरब के एजेंटों ने गत अक्टूबर में हत्या कर दी थी। वह कुछ कागजी काम के सिलसिले में इस्तांबुल स्थित सऊदी अरब के वाणिज्य दूतावास में गए थे। 
 



रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story