भारत-पाक हालात पर लगातार नजर रख रहे हैं संयुक्त राष्ट्र प्रमुख: प्रवक्ता

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Mar 8 2019 6:22PM
भारत-पाक हालात पर लगातार नजर रख रहे हैं संयुक्त राष्ट्र प्रमुख: प्रवक्ता
Image Source: Google

इन दो दक्षिण एशियाई परमाणु शक्ति संपन्न देशों के मध्य तनाव कम करने को लेकर भारत व पाकिस्तान के प्रधानमंत्रियों से गुतारेस की बातचीत को लेकर पूछे गए एक प्रश्न के उत्तर में दुजारिक ने कहा, ‘‘महासचिव और उनका स्टाफ के सदस्य संपर्क बनाए हुये है.

संयुक्त राष्ट्र। संयुक्त राष्ट्र प्रमुख एंतोनियो गुतारेस भारत और पाकिस्तान के बीच हालात पर ‘‘लगातार’’ नजर रख रहे हैं। महासचिव के प्रवक्ता स्टीफन दुजारिक ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी। इन दो दक्षिण एशियाई परमाणु शक्ति संपन्न देशों के मध्य तनाव कम करने को लेकर भारत व पाकिस्तान के प्रधानमंत्रियों से गुतारेस की बातचीत को लेकर पूछे गए एक प्रश्न के उत्तर में दुजारिक ने कहा, ‘‘महासचिव और उनका स्टाफ के सदस्य संपर्क बनाए हुये है... वे विभिन्न स्तरों पर दोनों पक्षों से संपर्क बनाए हुए हैं। हम सतत रूप से हालात पर नजर रखे हुए हैं और दोनों पक्षों के लिए उपलब्ध हैं।’’

इसे भी पढ़ें: चीन ने अपने रक्षा बजट को साढ़े सात % बढ़ाकर 177.61 अरब डॉलर किया

इससे पहले दुजारिक ने इस सप्ताह कहा था कि महासचिव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के साथ दोनों देशों के बीच के हालात को लेकर बात नहीं की है पर उन्होंने दोनों पक्षों के अधिकारियों के समक्ष तनाव कम करने को लेकर अपनी चिंता व्यक्त की है।

इसे भी पढ़ें: मसूद अजहर को वैश्विक आतंकवादी घोषित करने के संबंध में चीन ने नहीं दिया आश्वासन



गौरतलब है कि जम्मू कश्मीर के पुलवामा में 14 फरवरी को आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के बर्बर आत्मघाती हमले के बाद से दोनों देशों में तनाव बढ़ गया है। इस हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे। इसके बाद भारत ने 26 फरवरी को बालाकोट में जैश के ठिकानों पर हवाई हमला किया था। 

 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप