अमेरिका ने पाकिस्तान को डोनेट किए 100 वेंटिलेटर, पाक में कोविड-19 के मामले हुए 2,77,000 के पार

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जुलाई 30, 2020   19:16
अमेरिका ने पाकिस्तान को डोनेट किए 100 वेंटिलेटर, पाक में कोविड-19 के मामले हुए 2,77,000 के पार

इस्लामाबाद में अमेरिकी दूतावास ने एक बयान में कहा कि ‘‘कोविड-19 से निपटने के लिए मिलकर काम करने’’ के प्रतीक के तौर पर 100 वेंटिलेटर पाकिस्तान के राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण को सौंपे गए।बयान में बताया गया कि‘यूएस एजेंसी फॉर इंटरनेशनल डेवलपमेंट’ के जरिए मुहैया कराए गए वेंटिलेंटर 28जुलाई को इस्लामाबाद पहुंचे औरउन्हें पाकिस्तान के अस्पतालों में उपलब्ध कराया जाएगा।

इस्लामाबाद। अमेरिका ने कोरोना वायरस वैश्विक महामारी से निपटने में मदद करने के लिए पाकिस्तान को बृहस्पतिवार को 100 वेंटिलेटर मुहैया कराए। पाकिस्तान में इस महामारी से 2,77,000 से अधिक लोग संक्रमित हो चुके हैं और करीब 6,000 लोगों की मौत हो चुकी है। इस्लामाबाद में अमेरिकी दूतावास ने एक बयान में कहा कि ‘‘कोविड-19 से निपटने के लिए मिलकर काम करने’’ के प्रतीक के तौर पर 100 वेंटिलेटर पाकिस्तान के राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण को सौंपे गए।

इसे भी पढ़ें: अमेरिका के टाइम्स स्क्वायर पर छाएगी भगवान राम की भव्य तस्वीर, 5 अगस्त को सुबह 8 बजे से रात के 10 बजे तक होंगे ये कार्यक्रम

बयान में बताया गया कि ‘यूएस एजेंसी फॉर इंटरनेशनल डेवलपमेंट’ के जरिए मुहैया कराए गए वेंटिलेंटर 28 जुलाई को इस्लामाबाद पहुंचे और उन्हें पाकिस्तान के अस्पतालों में उपलब्ध कराया जाएगा। दूतावास ने कहा कि (अमेरिका के) राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने (पाकिस्तान के) प्रधानमंत्री इमरान खान से महामारी से निपटने में पाकिस्तान की मदद करने एवं अतिरिक्त अत्यंत आवश्यक आपूर्ति मुहैया कराने का वादा किया था और इसी वादे के तहत ये वेंटिलेटर उपलब्ध कराए गए। इससे पहले, 100 वेंटिलेटरों की पहली खेप तीन जुलाई को पहुंची थी और उन्हें पाकिस्तान के अस्पतालों एवं स्वास्थ्यसेवा सुविधाओं में पहुंचा दिया गया है। दूतावास ने बताया कि स्वास्थ्य क्षेत्र में अमेरिका और पाकिस्तान की साझेदारी कोरोना वायरस वैश्विक महामारी से निपटने की पाकिस्तान की क्षमता मजबूत कर रही है। उसने कहा कि अमेरिका इस साझेदारी के तहत कोविड-19 से निपटने के लिए नई निधि के तहत दो करोड़ 80 लाख डॉलर से अधिक की राशि मुहैया करा रहा है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।